Haryana News

World Costliest Pizza: दुनिया के सबसे महंगे पिज्जा की कीमत में आ जाएगी चमचमाती लग्जरी कार, दाम सुनकर उड़ जाएगा होश

 | 
World Costliest Pizza: दुनिया के सबसे महंगे पिज्जा की कीमत में आ जाएगी चमचमाती लग्जरी कार, दाम सुनकर उड़ जाएगा होश

World Costliest Pizza: बच्चे-बड़े-बूढ़े.. पिज्जा सबका पसंदीदा फास्ट फूड बन चुका है. पिज्जा के साथ ये सबसे अच्छी बात है कि यह आसानी से मिल जाता है और इसे कहीं भी खाया जा सकता है. ऑफिस हो या घर पिज्जा पार्टी हमेशा अच्छी ही होती है. पिज्जा की कीमत आम तौर पर उचित होती है, हममें से अधिकांश लोग उन पर ज्यादा पैसा खर्च नहीं करते. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया के सबसे महंगे पिज्जा की कीमत 9.5 लाख रुपये है. यह सुनकर हम भी दंग रह गए. दुनिया के सबसे महंगे पिज्जा के बारे में जानने के लिए पढ़ना जारी रखें.

पिज्जा का संबंध इटली से है. तो यह भी स्वाभाविक है कि इटली वह जगह है जहां यह अविश्वसनीय रूप से महंगा मिलता होगा. इटली के इस महंगे पिज्जा को लुई XIII के नाम से जाना जाता है. इसे केवल इतालवी शहर सालेर्नो में ही खरीदा जा सकता है. दुनिया के सबसे महंगे पिज्जा का डायामीटर 7 इंच है. यह इतना छोटा है कि शायद दो लोग ही इससे अपनी भूख मिटा सकते हैं.

आप यह जानने के लिए उत्सुक हो सकते हैं कि 7 इंच के पिज्जा की कीमत इतनी अधिक क्यों होती है. खैर, पिज्जा बनाने और इसे परोसने में कई चरण शामिल हैं. इस पिज्जा का स्वाद लेने के लिए काफी इंतजार भी करना पड़ता है. बेशकीमती पिज्जा का आनंद लेने के लिए, आपको अपनी यात्रा से तीन दिन पहले इसे ऑर्डर करना होगा.

रेस्टूरेंट हाई क्वालिटी, ताजी सामग्री से बने स्वादिष्ट टॉपिंग प्रदान करना सुनिश्चित करता है. सबसे अच्छे पिज्जा क्रस्ट का कीइंग्रिडिएंट हमेशा आटा होता है. इस पिज्जा को तैयार करने के लिए अरब से जैविक आटा मंगाया जाता है. आटा 72 घंटे के लिए खमीर लाने के लिए रख दिया जाता है. इस पिज्जा को तैयार करने के लिए और सबसे अच्छा स्वाद देने के लिए ऑस्ट्रेलिया से मरे नदी के शुद्ध गुलाबी नमक मंगाए जा ते हैं.

चलिए अब सबसे अच्छे हिस्से की ओर बढ़ते हैं! टॉपिंग! पिज्जा टॉपिंग में कैवियार की तीन किस्में, नॉर्वेजियन लॉबस्टर और सात अलग-अलग पनीर की किस्में शामिल हैं.

रेमी मार्टिन कॉन्यैक लुइस XIII एक एक्सट्रा ट्रीट है जिसे इस अनोखे पिज्जा के साथ परोसा जाता है. इस महंगे पेय की बोतल की कीमत लगभग रु. 3 लाख है. इन सभी शानदार अनुभवों के साथ आपको शराब की एक बोतल मिलती है जिसकी कीमत 2.5 लाख रुपये है.