Haryana News

iPhone बचाने के लिए कुछ भी करेगा! गिर गया तो सीवर में लगा दी छलांग, फिर क्या हुआ

 | 
iPhone बचाने के लिए कुछ भी करेगा! गिर गया तो सीवर में लगा दी छलांग, फिर क्या हुआ

ब्राजील में आईफोन के लिए सीवर में कूदने का मामला सामने आया है। यह घटना उस वक्त हुई जब टॉयलेट करने गए एक शख्स का iPhone 12 मैक्स सीवर में गिर गया। ऐसे में उन्होंने अपना फोन वापस पाने के लिए सीवर में छलांग लगा दी। इस व्यक्ति का नाम ऑगस्टो फिगुएरोडो है जो कि 30 साल का है। ऑगस्टो ने कहा कि यह घटना बीते शुक्रवार की है। वह हिप-हॉप फेस्टिवल में भाग लेने गया था। इसी दौरान वह टॉयलेट के लिए गया। तभी उसकी जेब से फिसलकर फोन सीवर में गिर गया।

आईफोन के सीवर में गिर जाने से ऑगस्टो फिगुएरेडो काफी परेशान हो गए। उन्होंने मौके पर मौजूद कुछ लोगों को फोन सीवर से बाहर निकालने के लिए कहा, जिसके बदले वो उन्हें 400 डॉलर देने को तैयार थे। मगर, किसी ने भी इन पैसों के बदले सीवर में कूदने की हामी नहीं भरी। उन्होंने कहा, 'मुझे किसी भी हाल में मेरा आईफोन वापस चाहिए था। जब लोगों ने सीवर में कूदने से इनकार कर दिया तो मेरे पास कोई और चारा नहीं बचा। फोन को बाहर निकालने के लिए आखिरकार मैंने ही छलांग लगा दी।'

सीवर के अंदर मिल गया आईफोन
ऑगस्टो ने बताया कि सीवर के अंदर कुछ देर तक ढूंढने के बाद आईफोन मिल गया। इसे पाकर मैं बहुत खुश हुआ। इस दौरान मौके पर और भी कई लोग मौजूद थे। ऑगस्टो जब सीवर में कूदे तो लोग वीडियो बनाने लगे। देखते ही देखते यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। ऑगस्टो ने कहा कि उन्हें इसका बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उनका सीवर में कूदना इस हद तक चर्चा का विषय बन जाएगा। 


बिगड़ गई तबीयत, अस्पताल में भर्ती 
सीवर में कूदने की वजह से ऑगस्टो को चोटें आई हैं। उनकी तबीयत भी खराब हो गई, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। डॉक्टर्स ने उनके पैर में टांके लगाए हैं। उन्हें टेटनस का इंजेक्शन भी लगाया गया। ऑगस्टो के परिवार वाले इस घटना को लेकर उनसे नाराज हैं। घरवालों का कहना है कि उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था कि वह आईफोन के लिए सीवर में कूद जाएगा। ऐसा करना काफी खतरनाक हो सकता थी। सीवर में कूदने से उनकी जान भी जा सकती थी। गनीमत रही कि ऐसा कुछ नहीं हुआ और उनका मोबाइल फोन भी मिल गया।