Haryana News

Whatsapp Chat Viral: स्कैमर ने पूछा- पैसा कमाना चाहते हो? शख्स ने कहा- मुझे दोस्त चाहिए; फिर सिखाया ऐसा सबक

 | 
Whatsapp Chat Viral: स्कैमर ने पूछा- पैसा कमाना चाहते हो? शख्स ने कहा- मुझे दोस्त चाहिए; फिर सिखाया ऐसा सबक
WhatsApp Scammer Screenshot Viral: ट्विटर पर महेश नाम के एक यूजर ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर अपने साथ हुई एक अजीब घटना शेयर की. एक स्कैमर ने उन्हें जीवन का एक बहुत ही 'मूल्यवान' सबक दिया. महेश ने एक स्कैमर के साथ अपनी चैट के कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए और इससे लोग पूरी तरह सदमे में हैं. व्हाट्सएप स्कैम इन दिनों वास्तव में आम हो गए हैं लेकिन किसे पता था कि वे बड़ी सलाह के लिए भी जाने जाएंगे. जी हां, स्क्रीनशॉट में वायरल होने वाले टेक्स्ट पर अगर नजर डालेंगे तो हैरान रह जाएंगे. स्कैमर ने महेश को व्हाट्सएप पहले लिखा, “नमस्ते! मेरे पास आपके साथ शेयर करने के लिए कुछ है. क्या मुझे आपके बहुमूल्य समय में से कुछ मिनट मिल सकते हैं?"

स्कैमर ने व्हाट्सएप पर सिखाया सबक
व्हाट्सएप पर यह मैसेज पढ़ने के बाद ही महेश को शक हो गया कि यह कोई स्कैमर है. इस वजह से उसने अपने अंदाज में जवाब देना पसंद किया. बिना कुछ सोचे सबसे पहले महेश ने अपने जवाब में लिखा, "मैं दोस्त बनाना चाहता हूं." इसके बाद जो हुआ वह पूरी तरह से सोच में डाल देगा. स्कैमर ने आगे अपना नाम बताया और यह बताया कि आखिर वह कैसे कुछ ही मिनट में हजारों रुपये कमा सकता है. हालांकि, महेश स्कैमर के झांसे में नहीं आया और फिर उसने आगे लिखा, "वो ईमानदार होते हैं और धरती पर मौजूद ज्यादातर अच्छे दोस्त के दो चेहरे नहीं होते."

पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर हुई वायरल
व्हाट्सएप स्क्रीनशॉट अपलोड किए जाने के बाद से बातचीत वायरल हो गई और कई प्रतिक्रियाएं मिली. उसने कहा, “मुझे इस तरह के लोगों द्वारा 3 बार संपर्क किया गया. मैंने पहले 1-3 वीडियो देखें, फिर बंद कर दिए. उनमें से एक ने मुझे उनके पैसे वापस देने के लिए भी कहा क्योंकि मैंने आगे के काम से इनकार कर दिया." हालांकि, इस स्कैमर ने एक ऐसा सबक दिया, जिसे वो हमेशा याद रखेगा. स्कैमर ने आगे लिखा, "दोस्त बनाना अच्छा है ... पैसा कमाना ज्यादा बेहतर है." इसके बाद से व्हाट्सएप मैसेज को देखकर कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी.