Haryana News

Weird News: पॉटी के बदले मिलेंगे करोड़ों, हाथ से छूट न जाए मौका! जान लें स्कीम

 | 
Weird News: पॉटी के बदले मिलेंगे करोड़ों, हाथ से छूट न जाए मौका! जान लें स्कीम

Company Collecting Poop: सुबह उठकर बाथरूम जाना हमारी रोज की दिनचर्या का एक हिस्सा है. कई लोग टॉयलेट की सीट पर बैठे-बैठे अपने कई काम निपटा देते हैं जैसे न्यूजपेपर पढ़ने से लेकर मोबाइल चलाने तक का काम. अक्सर आपने लोगों को कहते हुए सुना होगा कि कितना अच्छा होता अगर इंसान बाथरूम जाने से बच जाए. खैर ये बात विज्ञान के खिलाफ है लेकिन टॉयलेट के सीट पर बैठे-बैठे आप करोड़ों रुपए कमा सकते हैं, ये बात सच है. हैरान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि एक कंपनी इंसानी मल के बदले में डेढ़ करोड़ रुपए दे रही है. अब आपके दिमाग में आ रहा होगा कि इतनी मोटी रकम कोई कंपनी इस काम के लिए क्यों देगी.

चल रही है बड़ी रिसर्च

दें कि इंसानी मल को इकट्ठा करने के बदले में एक कंपनी डेढ़ करोड़ रुपए ऑफर कर रही है. वह इंसानी मल पर गहन रिसर्च कर रही है. मीडिया में छपी एक खबर के मुताबिक कनाडा और अमेरिका की कंपनी ह्यूमन माइक्रोब्स (Human Microbes) स्टूल डोनर्स की खोज कर रही है यानी ऐसे इंसान जो अपना मल रिसर्च के लिए दे सकें. कंपनी आपको प्रतिदिन के हिसाब से पैसे देगी जिसमें $500 प्रति व्यक्ति दिए जाएंगे. भारतीय नकदी में बात करें तो यह करीब ₹41000 हो जाते हैं और साल के ये करीब 1.5 करोड़ रुपए बनते हैं. अब सवाल बनता है कि कोई कंपनी केवल इंसानी मल को इकट्ठा करने के लिए इतनी बड़ी रकम क्यों दे रही है.

रिसर्च में क्या है खास?
डोनर को कंपनी यूंही ही करोड़ों रुपए नहीं पकड़ा रही है बल्कि इसके लिए नियम भी लागू किए गए हैं. सबसे पहले कंपनी आपसे एक फॉर्म भरवाएगी. इसके बाद आपका इंटरव्यू और टेस्ट लिया जाएगा. इस दौरान व्यक्ति की पहचान भी गुप्त रखी जाएगी. आपको बता दें कि इंसानी मल में कुछ अच्छे और कुछ बुरे बैक्टीरिया होते हैं. अच्छे  बैक्टीरिया की बात करें तो यह केवल 0.1 फीसदी मनुष्यों के मल में पाया जाता है. ऐसे लोगों की कंपनी पहचान करेगी और उनके मल पर रिसर्च करेगी जिनमें गुड बैक्टीरिया मौजूद हैं. ड्राय आइस शिपिंग के जरिए चयनित शख्स मल को कंपनी तक भेज सकता है.