Haryana News

UP News: बस खाना है ये 'बाहुबली' समोसा, इनाम में मिलेंगे 71 हजार रुपये; पूरी करनी होगी ये शर्त

 | 
UP News: बस खाना है ये 'बाहुबली' समोसा, इनाम में मिलेंगे 71 हजार रुपये; पूरी करनी होगी ये शर्त

Bahubali Samosa: अपनी रेवड़ी और गजक के लिए फेमस यूपी (UP) का मेरठ (Meerut) अब अपने ‘बाहुबली’ समोसे (Bahubali Samosa) को लेकर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रहा है. बता दें कि आज कल आलू, मटर, पनीर, मसाले और सूखे मेवों से तैयार किया गया नमकीन भरवां मिश्रण से बना 12 KG वजनी ये बाहुबली समोसा सोशल मीडिया पर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. इसको 30 मिनट के अंदर खाने वाले को 71,000 रुपये का इनाम दिए जाने का ऐलान किया गया है. ये बाहुबली समोसा खाने पर 71 हजार रुपये इनाम जरूर है लेकिन इसे पूरा खा पाना सबके बस की बात नहीं है. लोग इस बाहुबली समोसे पर अलग-अलग तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

12 KG के बाहुबली ‘समोसे’ की धूम!
जान लें कि लालकुर्ती स्थित कौशल स्वीट्स की तीसरी पीढ़ी के मालिक शुभम कौशल ने बताया कि वह समोसे को लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनाने के लिए ‘कुछ अलग करना’ चाहते थे. 12 KG का बाहुबली ‘समोसा’ तैयार करने का विचार इसी वजह से उनके मन में आया.

बाहुबली ‘समोसा’ खाने पर मिलेगा इनाम
दुकानदार शुभम कौशल ने कहा कि लोगों में बाहुबली समोसे का इतना क्रेज है कि वे अब अपने बर्थडे पर पारंपरिक केक की जगह ‘बाहुबली’ समोसा काटना पसंद करते हैं. शुभम ने कहा कि आधे घंटे में समोसे को पूरा खाने पर 71 हजार रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई.

बाहुबली ‘समोसा’ बनाने में लगता है इतना वक्त
गौरतलब है कि इस बाहुबली समोसे को बनाने में शुभम कौशल के बावर्चियों को करीब 6 घंटे का वक्त लगता है. दुकानदार शुभम कौशल ने बताया कि कढ़ाई में समोसा महज तलने में डेढ़ घंटे का समय लग जाता है. बाहुबली समोसा बनाने के काम में 3 बावर्चियों की मेहनत लगती है.

दुकानदार ने कहा कि हमारी दुकान के बाहुबली समोसे ने फूड ब्लॉगर और सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर का भी ध्यान खींचा. लोकल लोगों के अलावा देश के अन्य शहरों के लोग भी इस बाहुबली समोसे के बारे में हमसे पूछते हैं. उन्होंने बताया कि इस बाहुबली समोसे के लिए लोगों को पहले से बुकिंग करानी पड़ती है. उन्होंने बताया कि 12 किलोग्राम के वजन वाले समोसे का दाम लगभग 1,500 रुपये है.