Haryana News

Trending Photo Today: बच्चे ने शादी की बताई ऐसी परिभाषा, बडे़-बडे़ तुर्रम खां भी पकड़ लेंगे सिर

 | 
Trending Photo Today: बच्चे ने शादी की बताई ऐसी परिभाषा, बडे़-बडे़ तुर्रम खां भी पकड़ लेंगे सिर

Student Hilarious Essay On Marriage:  विद्वानों का कहना है कि बच्चे हमारे समाज का आईना होते हैं, बच्चे बड़े होकर वही दिखाते हैं जिस चीज को समाज से ग्रहण करते हैं. इन दिनों टि्वटर पर वायरल होती एक तस्वीर भी ऐसा ही कुछ बताती है. आए दिन ट्विटर पर कुछ न कुछ वारयल होते रहता है और ट्रेंडिंग लिस्ट में शामिल हो जाता है. यहां जिस तस्वीर की बात की जा रही है, वह बच्चे के द्वारा लिखा गया निबंध है. इस निबंध को पढ़ने वाला हर शख्स हंसते-हंसते हुए लोटपोट हो गया. इस वायरल निबंध में ऐसा क्या खास है, आइए जान लेते हैं.

शादी क्या होती है?
घरवाले लड़की को कहते हैं. तुम बड़ी हो गई हो अब तुम्हारा पालन-पोषण हमसे नहीं हो सकता है, इसलिए तुम अपने लिए अब एक लड़का खोज लो जो तुम्हें संभाल सके और खाने-पीने का बंदोबस्त देख सके. इन सबके बाद लड़की एक लड़का ढूंढती है, दोनों मिलते हैं और फिर उनकी शादी हो जाती है. इसके साथ ही दोनों एक दूसरे को परखते हैं और साथ रहने लगते हैं. शादी की यह परिभाषा जब सोशल मीडिया यूजर्स के नजर में आई तब लोग इसे पढ़कर अपनी हंसी रोक नहीं पाएं.

ऐसा रहा यूजर्स का रिएक्शन
इस निबंध को पढ़ने के बाद कुछ लोग ने जमकर ठहाका लगाया, वहीं कई यूजर्स को ये दिल छू लेने वाला लगा. हैरानी की बात यह है कि यह निबंध तीसरी क्लास के एक बच्चे ने लिखा है. इस पर टीचर ने बच्चे को जीरो मार्क्स दिए. इसके अलावा कई सोशल मीडिया यूजर्स में आपसी मतभेद देखने को मिला है. कई लोगों का मानना है कि तीसरी क्लास का बच्चा इतना तो नहीं लिख सकता है. वहीं किसी ने कहा कि इस बच्चे को सम्मानित किया जाना चाहिए. इस निबंध पर टीचर ने बच्चे को सिर्फ जिओ नंबर नहीं दिया बल्कि नॉनसेंस तक लिख डाला.