Haryana News

Toy: पांच साल की बच्ची ने ढाई लाख के खिलौने ऑनलाइन ऑर्डर कर दिए, मां के खाते से उड़ा दिए पैसे

 | 
Toy: पांच साल की बच्ची ने ढाई लाख के खिलौने ऑनलाइन ऑर्डर कर दिए, मां के खाते से उड़ा दिए पैसे

Five Year Old Girl: छोटे बच्चे खिलौनों के शौकीन होते हैं और उन्हें तरह-तरह के रंग बिरंगे खिलौने पसंद होते हैं. लेकिन हाल ही में अमेरिका की एक छोटी बच्ची ने तो सबको हैरान करते हुए कुछ ऐसा ऑर्डर कर दिया कि दुनियाभर के लोग हैरत में पड़ गए. इस बच्ची ने ढाई लाख रुपए का खिलौना ऑर्डर कर दिया. हालांकि इस ऑर्डर में बच्ची के कुछ जूते भी शामिल थे. 

बच्ची की उम्र पांच साल की
दरअसल, यह घटना अमेरिका के एक शहर की है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला अमेरिका के मैसाचुसेट्स का है और ऑर्डर करने वाली बच्ची की उम्र पांच साल की है. यह घटना तब हुई जब पिछले महीने बच्ची अपने मां का ही मोबाइल फोन इस्तेमाल कर रही थी और देखते ही देखते उसने खिलौने ऑर्डर कर दिए. हैरानी की बात है कि ये खिलौने ढाई लाख रुपए से भी ज्यादा के थे.


ऑर्डर में जूते और खिलौने शामिल
बताया गया कि इसके लिए उसने अपनी मां अकाउंट से 3,000 डॉलर यानी 2.47 लाख रुपए खर्च कर डाले. इस ऑर्डर में जूते और खिलौने भी शामिल थे. उस बच्ची की मां ने बताया कि मैनें जब अपनी अमेजन हिस्ट्री देखी तो पता चला कि ऑनलाइन ऑर्डर किया जा चुका है. इस दौरान 10 मोटरसाइकिल खिलौने, 1 जीप खिलौना और 10 जोड़ी काउगर्ल बूट ऑर्डर किए हैं.

वह यह देखकर हैरान थी कि इस दौरान करीब ढाई लाख रुपए खर्च किए जा चुके थे. महिला को जैसे ही पता चला कि यह सब उसकी बेटी ने किया है तो उसने तत्काल कंपनी को फोन किया और आधे ऑर्डर को तुरंत कैंसल करा दिया. इस महिला के अनुरोध करने पर कंपनी ने आधा ऑर्डर तो कैंसल कर दिया लेकिन बाकी का आधा ऑर्डर नहीं कैंसल हुआ है.