Haryana News

शख्स की 12 बीवियां, 102 बच्चे, 578 नाती-पोते; भूल जाता है अपने बच्चों का नाम

 | 
शख्स की 12 बीवियां, 102 बच्चे, 578 नाती-पोते; भूल जाता है अपने बच्चों का नाम

Trending News: युगांडा के लुसाका के एक 68 वर्षीय व्यक्ति की 12 पत्नियां हैं जिनके 102 बच्चे और 578 पोते-पोतियां हैं. जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा है. मूसा हसाह्या कसेरा के रूप में पहचाने जाने वाले उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने कभी गर्भनिरोधक का इस्तेमाल नहीं किया. इतने सारे बच्चों के पिता बनने के बाद आखिरकार उन्होंने अपना इरादा बदल लिया है. वह गर्भनिरोधक का उपयोग करने से इनकार करता है और इसके बजाय अपनी पत्नियों को कंट्रोल करने वाली गोलियां देता है. फिलहाल, अब 68 साल की उम्र में उसे लगता है कि उनके पास पर्याप्त बच्चे हैं.

सिर्फ 17 साल के उम्र में की थी पहली शादी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मूसा ने अपने बयान में कहा, "चुनौती यह है कि मैं केवल अपने पहले बच्चे और आखिर में पैदा होने वाले बच्चे का नाम याद रख सकता हूं, जबकि कुछ बच्चों को तो मैं भूल भी गया हूं और उनके नाम मुझे याद नहीं है." एएफपी की एक रिपोर्ट के अनुसार, मूसा केवल 17 साल के थे जब उन्होंने 1972 में अपनी पहली पत्नी से शादी की. हालांकि, उनके परिवार और रिश्तेदारों ने उन्हें और अधिक महिलाओं से शादी करने और अधिक बच्चे पैदा करने की सलाह दी ताकि उनकी पारिवारिक विरासत का विस्तार हो सके.


इसके बाद 12 शादी की और उसके 102 बच्चे हुए
अपने परिवार और रिश्तेदारों के कहने पर उसने 12 महिलाओं से शादी की और 102 बच्चों का पिता बना. हालांकि, अब वह पछताता है क्योंकि वह उनके भोजन, शिक्षा और कपड़ों का खर्च उठाने में सक्षम नहीं है. उनकी दो पत्नियां उन्हें पहले ही छोड़ चुकी हैं. उसने कहा, "मुझे और बच्चे होने की उम्मीद नहीं है क्योंकि मैंने इतने सारे बच्चे पैदा करने के अपने गैरजिम्मेदाराना हरकतों से सीखा है कि मैं उनकी देखभाल नहीं कर सकता." मूसा ने कहा कि मेरा स्वास्थ्य खराब हो रहा है और इतने बड़े परिवार के लिए केवल दो एकड़ जमीन है, मैं वर्तमान में बेरोजगार हूं. मूसा कथित तौर पर अपने गांव में एक पर्यटक आकर्षण बन गया. बता दें कि बहु-विवाह युगांडा में कानूनी है और यह एक पारंपरिक प्रथा है जहां पुरुषों को कई पत्नियों से शादी करने की अनुमति है.