Haryana News

दूल्हे का चेहरा दिखा काला तो दुल्हन ने बिना एक सेकेंड गंवाए तोड़ दी शादी, वरमाला भी नहीं हो पाया

 | 
दूल्हे का चेहरा दिखा काला तो दुल्हन ने बिना एक सेकेंड गंवाए तोड़ दी शादी, वरमाला भी नहीं हो पाया

Bride Called Off Wedding: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली. यहां एक दुल्हन ने यह कहते हुए शादी से इंकार कर दिया कि दूल्हे का रंग बहुत काला है, जिससे हर कोई दंग रह गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 29 मई को पिपरी थाना क्षेत्र के शेरपुर निवासी युवक से दुल्हन की शादी तय हुई थी. निर्धारित दिन पर दूल्हा भव्य बारात के साथ लड़की के घर पहुंचा और शादी के मंच पर दुल्हन के वरमाला के लिए आने तक सब कुछ तय कार्यक्रम के अनुसार चल रहा था. दुल्हन ने वरमाला के लिए स्टेज पर पहुंचने के बाद दूल्हे को देखते ही वरमाला डालने से मना कर दिया.

सांवले रंग के शख्स से शादी नहीं करना चाहती लड़की
दुल्हन के इनकार से उसके परिवार सहित सभी हैरान रह गए. जब दुल्हन से उसके फैसले के बारे में सवाल किया गया तो उसने जवाब दिया कि वह एक सांवले रंग के युवक से शादी नहीं करना चाहती. उसने यह भी कहा कि दूल्हा काफी उम्र का था. दुल्हन के शादी से इंकार करने पर विवाद शुरू हो गया, लेकिन उसने अपना फैसला नहीं बदला. उसके परिवार के सदस्यों ने उसे अपना फैसला बदलने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी.

 दुल्हन की जिद से सभी हार गए और लौट गई बारात
बाद में पंचायत बुलाई गई और फिर दुल्हन को मनाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन वह अपने फैसले पर अड़ी रही. अंत में दुल्हन की जिद से सभी हार गए और दूल्हे को बिना दुल्हन के ही अपनी बारात वापस लेनी पड़ी. यह घटना पहली बार नहीं हुई है. इससे पहले भी ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. हालांकि, यूपी का यह मामला लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया, क्योंकि शादी वाले दिन दूल्हा अपनी बारात लेकर आया और उसे बिना दुल्हन के लौटना पड़ा.