Haryana News

किसान उदास होकर खेत में बैठा था, गाय ने आकर किया कुछ ऐसा; चेहरे पर आ गई मुस्कान

 | 
किसान उदास होकर खेत में बैठा था, गाय ने आकर किया कुछ ऐसा; चेहरे पर आ गई मुस्कान

Farmer Cow Relationship Video: इंसानों और जानवरों के बीच बढ़ता रिश्ता जहां पॉजिटिव इमोशनल को ट्रिगर करता है, वहीं यह उनके बीच एक मजबूत बंधन भी बनाता है. सोशल मीडिया पर इंसानों और जानवरों के कई सारे वीडियो मौजूद हैं, जो आपको उनके बीच के रिलेशन दिखलाता है. आप यह भी नोटिस कर सकते हैं कि दोनों के बीच कितना प्यारा बंधन होता है. हालांकि, हम एक ऐसा वीडियो लेकर आए हैं जो जानवरों और उनके मालिक के साथ उनके संबंध को दर्शाता है. जब आप इस वीडियो को देखेंगे तो आप बेहद ही इमोशनल हो जाएंगे. यह वीडियो एक किसान और गाय के बीच बॉन्डिंग को दर्शाता है. 

गाय ने आकर किसान को गले लगाकर दी सहानुभूति
जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है कि एक किसान जमीन पर घुटनों के बीच सिर रखकर बैठा है. ऐसा लगता है, किसान बेहद ही उदास है. इसी बीच दो कुत्ते उसके पास जाते हैं और उसे खुश करने की कोशिश करते हैं. हालांकि, उस किसान ने कोई जवाब नहीं दिया. अपने मिशन में असफल होने पर कुत्ते भौंकते हुए उससे दूर चले जाते हैं. कुछ देर बाद एक के बाद एक कई सारे गायें उसकी ओर आने लगती हैं. गायों में से एक तुरंत उस किसान पर अपना सिर रगड़ कर उसे दुलारने लगती है. जैसे ही आदमी ने कोई जवाब नहीं दिया, दो अन्य गायें भी उसके करीब चली गईं और पास खड़ी हो गईं, जबकि पहली गाय अपना सिर रगड़ती रही.

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल
कुत्ते और गाय अपने मालिक को दुखी देखकर उसके करीब आकर खड़े हो गए. इससे यह साबित होता है कि जानवर के पास भले ही भाषा नहीं हो, लेकिन वह अपने मालिक का दुख-दर्द समझ सकते हैं और उसे ठीक करने के लिए पूरी कोशिश भी करते हैं. वीडियो को हकन कपुकु ने ट्विटर पर कैप्शन के साथ शेयर किया. कैप्शन में लिखा, "सबूत है कि जानवर जानबूझकर इंसानों को खुश करने में मदद कर सकते हैं. यह किसान दुखी है. सबसे पहले, कुत्ते उसे खुश करने की कोशिश करते हैं. जब वे नहीं कर सके, तो वे गायों को बुलाते हैं. दयालुता सर्वश्रेष्ठ है." दिल को पिघला देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.