Haryana News

बस चलाते हुए अचानक बेहोश हुआ ड्राइवर, मसीहा बनकर आया छोटा बच्चा; ऐसे बचाई लोगों की जान

 | 
बस चलाते हुए अचानक बेहोश हुआ ड्राइवर, मसीहा बनकर आया छोटा बच्चा; ऐसे बचाई लोगों की जान

स्कूल बस के ड्राइवर के अचानक बेहोश हो जाने पर वाहन में सवार छात्रों में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, छात्रों में से एक आगे आया और उसने बस में सवार बच्चों की जान बचाई। इस दौरान रिकॉर्ड हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बच्चे के इस प्रयास के लिए सोशल मीडिया पर लोग लगातार तारीफ कर रहे हैं।

मिशिगन में कार्टर मिडिल स्कूल के डिलन रीव्स नाम का एक छात्र उस वक्त ड्राइवर की केबिन में पहुंचा जब वह बस चलाने के दौरान बेहोश हो गया था। बस को सफलतापूर्वक रोकने के बाद, उसने अपने साथी छात्रों से मदद के लिए आपातकालीन लाइन को कॉल करने के लिए भी कहा। वीडियो में उसे यह कहते हुए सुना जा रहा है - "कोई 911 पर कॉल करें, अभी।"

कथित तौर पर 26 अप्रैल को मिशिगन में हुई घटना का वीडियो ऑनलाइन सामने आते ही वायरल हो गया। लड़के को अब लोगों की जान बचाने के लिए एक हीरो और सुपरस्टार के रूप में लोगों का प्यार मिल रहा है। रीव्स के माता-पिता स्टीव और इरेटा ने अपने बेटे की तारीफ की और उसे "छोटा हीरो" कहा।

मिशिगन के अधीक्षक रॉबर्ट लिवरनॉइस ने फेसबुक पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, "वॉरेन पुलिस और दमकल विभाग ने बहुत जल्दी प्रतिक्रिया दी, ड्राइवर को संभाला और सुरक्षित रूप छात्रों को घर जाने के लिए एक अलग बस की व्यवस्था की गई।" अधीक्षक लिवरनॉइस ने कक्षा 7 के छात्र की सराहना करते हुए कहा, "जिस छात्र ने बस को रोकने में मदद की, उसके कामों ने आज सब कुछ बदल दिया।"