Haryana News

शादी में दूल्हा-दुल्हन ने किया ऐसा काम, सपने में भी नहीं सोच सकते लोग- पीछे की वजह है महात्मा गांधी

 | 
शादी में दूल्हा-दुल्हन ने किया ऐसा काम, सपने में भी नहीं सोच सकते लोग- पीछे की वजह है महात्मा गांधी

Shocking News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के कंडेल गांव में एक अनोखी शादी सम्पन्न हुई. इस शादी में दूल्हा-दुल्हन व ग्रामीणों सहित मेहमानों ने भी रक्तदान कर दाम्पत्य के लिए सुखी जीवन के लिए आशीर्वाद दिया. वहीं, इस मौके पर कई लोगों ने नेत्रदान और देहदान का संकल्प भी लिया. वैसे तो रक्तदान शिविर का आयोजन सराहनीय ही है, लेकिन विवाह कार्यक्रम में रक्तदान, नेत्रदान और देहदान का आयोजन अपने आप में नई व अनुकरणीय बात है. इसकी पहल की है धमतरी जिले के साहू परिवार ने.

शादी में लगा ब्लड डोनेशन का कैंप
साहू परिवार ने बकायदा शादी के कार्ड में रक्तदान करने लोगों को प्रेरित किया. वहीं शिविर भी लगाया, जहां लोगों ने 50 यूनिट ब्लड डोनेट किया. आपको बता दें कि धमतरी से महज 30 किलोमीटर दूर ऐतिहासिक गौरव ग्राम कंडेल की चर्चा अभी से नहीं बल्कि सन 1920 से है. जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी नहर सत्याग्रह में शामिल होने पहुंचे थे. तब से आज तक इस गांव की चर्चा हमेशा देश-विदेश में होती रहती है. अब एक बार फिर इस गांव के साहू परिवार ने अनोखा आयोजन कर चर्चा में आ गया है. 

दूल्हा-दुल्हन ने किया रक्तदान

शादी समारोह में रिसेप्शन के दिन रक्तदान शिविर का आयोजन किया, जिसमें दूल्हा मुकेश कुमार और दुल्हन नेहा साहू समेत पहुंचे मेहमानों ने रक्तदान के साथ नेत्रदान व देहदान की घोषणा भी की. करीब 7 लोगों ने देहदान करने का संकल्प भी लिया है. शिविर में 50 यूनिट ब्लड डोनेट किया गया.