Haryana News

Cafe में अचानक Hanuman Chalisa गाने लगा लड़कों का ये ग्रुप, सुनकर खिंचे चले आए ढेर सारे लोग; देखें Video

 | 
Cafe में अचानक Hanuman Chalisa गाने लगा लड़कों का ये ग्रुप, सुनकर खिंचे चले आए ढेर सारे लोग; देखें Video

Hanuman Chalisa In Cafe: गुरुग्राम में एक कैफे के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) का जाप करने वाले युवाओं की एक क्लिप को ट्विटर पर जमकर सराहना मिल रही है. इस जैमिंग सेशन ने कई राहगीरों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, जिनमें से कुछ ग्रुप में शामिल होने के लिए रुक गए. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कुछ युवा हर मंगलवार को इसी कैफे के बाहर हनुमान चालीसा व मंत्र जाप के लिए मिलते हैं. जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि भगवान हनुमान (God Hanuman) का जन्म केसरी और अंजना के घर चैत्र मास की पूर्णिमा के दिन मंगलवार को हुआ था. इसलिए, भक्त सप्ताह के इस दिन उनकी पूजा करना शुभ मानते हैं. यह वीडियो अब खूब देखा जा रहा है.

कैफे में बैठकर पढ़ा गया हनुमान चालीसा
यह ग्रुप भगवान हनुमान के प्रति अपनी भक्ति प्रदर्शित करने के लिए एक अनूठा और आधुनिक तरीका लेकर आया है. इसमें मंदिर जाना शामिल नहीं है, इसके बजाय वे सकारात्मक आध्यात्मिक ऊर्जा उत्पन्न करने के लिए पवित्र मंत्र का जाप करने के लिए बस एक स्थानीय कैफे में इकट्ठा होते हैं. समूह में कुछ लोग हनुमान चालीसा में आधुनिक मोड़ जोड़ने के लिए गिटार और ढोलक भी बजाते हैं. परफॉर्मेंस का एक पैन दृश्य देखा जा सकता है, जिसमें राहगीरों के समूह को हनुमान चालीसा गाते हुए सुनकर लोग मंत्रमुग्ध हो गए. लोग आस-पास खड़े होकर सुनने में व्यस्त हैं. 


वीडियो अब सोशल मीडिया पर हो रहा वायरल
इस पोस्ट को 1.6 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है और 39 हजार से अधिक पसंद किया जा चुका है, जिससे कई लोग अचंभित रह गए हैं. एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, "भारी जाम और बेचने वालों की तुलना में युवा लोगों को अपनी संस्कृति को गले लगाते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा." एक अन्य ने लिखा, "अब, यह भारत का असली युवा है. और हम सभी ने, हर क्षेत्र में, उन्हें गलत समझा है और उन्हें समान रूप से गलत बताया है. सही मायने में यही बदलता भारतीय युवा है. अब से, उन्हें जो पसंद है, उसे करते हैं."