Haryana News

मां की कम सैलरी वाली जॉब को छुड़वाने के लिए बेटे ने किया ऐसा काम, सोच भी नहीं सकते आप

 | 
मां की कम सैलरी वाली जॉब को छुड़वाने के लिए बेटे ने किया ऐसा काम, सोच भी नहीं सकते आप

Inspiring Story: यह ठीक ही कहा गया है कि मां सुपरहीरो होती हैं. एक मां वह होती है जो सभी की जगह-सभी के लिए मौजूद हो सकती है लेकिन मां की जगह कोई और नहीं ले सकता. वह यह सुनिश्चित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है कि उसके बच्चों का जीवन सबसे अच्छा हो. इसलिए, यह जरूरी है कि हर बच्चे का कर्तव्य है कि आप अपने माता-पिता द्वारा आपके लिए किए गए सभी बलिदानों को चुकाएं. यह हमेशा एक खास एहसास होता है जब आपके माता-पिता आपकी वजह से खुशी के आंसू रोते हैं. एक ट्विटर यूजर आयुष गोयल की जीवन कहानी एक लड़के और उसकी मां के बीच सच्चे, बिना शर्त प्यार की ऐसी ही एक कहानी है.

जॉब लेकर मां को नहीं करने दिया काम

आयुष ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपने जीवन का एक गौरवपूर्ण पल शेयर करते हुए बताया कि कैसे वह और उसकी मां बाथरूम में रोते थे क्योंकि उनके पास उनके कॉलेज के लिए पैसे नहीं थे. एक समय था जब उसकी मां दिन-रात काम करती थी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह कॉलेज जाए. अपनी मां के सपनों को पूरा करने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत भी की और अब उन्हें कम वेतन वाली नौकरी छोड़ने और आराम से जीवन जीने में मदद की है. मां और बेटे दोनों की यह प्रेरक यात्रा निश्चित रूप से आपके दिलों को छू जाएगी. अपनी कहानी शेयर करते हुए आयुष ने लिखा, “मेरी मां ने पूर्णकालिक मां और पत्नी बनने के लिए $70/माह 9-5 की नौकरी छोड़ दी."


बेटे ने खुद बताई अपनी पूरी दास्तां
बेटे आयुष ने कहा, "यह उनका सपना था. मुझे आज भी याद है जब हम दोनों बाथरूम में रोए थे क्योंकि मेरे कॉलेज के लिए हमारे पास पैसे नहीं थे. ट्विटर ने न सिर्फ मेरी बल्कि मेरी मां की भी जिंदगी बदल दी है. मेरे 764 दोस्तों का आभारी हूं." उन्होंने यह भी खुलासा किया कि कैसे उन्होंने एक लेखाकार के रूप में अपनी नौकरी छोड़ दी और ऑनलाइन लेखन कार्य शुरू किया. महीनों के भीतर, उनकी कड़ी मेहनत रंग लाई और वह अपने 'छोटे' एक कमरे के घर से दो कमरे के अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गए. एक यूजर ने पोस्ट पर लिखा, "यह बहुत प्रेरणादायक है. यह आपके लिए केवल शुरुआत है.”