Haryana News

Smelling Toilet Job: टॉयलेट सूंघने के लिए इस कंपनी ने निकाली नौकरी, हर महीने इतने लाख रुपये की सैलरी

 | 
Smelling Toilet Job: टॉयलेट सूंघने के लिए इस कंपनी ने निकाली नौकरी, हर महीने इतने लाख रुपये की सैलरी

Smelling Poop: जिनके पास जॉब नहीं होती, वह नई नौकरी की तलाश में परेशान रहते हैं. कुछ तो ऐसे होते हैं जो किसी भी नौकरी को करने के लिए तैयार होते हैं. हालांकि, ऐसे में कुछ तो कोई भी नौकरी करने के लिए तैयार रहते हैं. हम सभी ने ऐसी कई नौकरियां देखे हैं जो अजीब और चौंकाने वाले हैं. यह एक भर्ती आपको आश्चर्यचकित कर देगी कि क्या यह वास्तविक है या सिर्फ एक मजाक. एक न्यूट्रीशियन कंपनी इतिहास में पहले "पूमेलियर" (Poommelier) की तलाश कर रही है, जो टॉयलेट मामले में एक्सपर्ट हो.

क्या आपने कभी ऐसे जॉब के बारे में सुना?
जी हां, आपने इसे ही पढ़ा. कंपनी का प्लान लोगों को मल के गंध के बारे में शिक्षित करना है. साथ ही यह जानना कि लोगों के मल से क्या संकेत मिल सकते हैं, इसके बारे में भी जानना है.  फील कम्प्लीट (Feel Complete) नाम की एक यूके स्थित न्यूट्रीशियन फर्म, जो आंत-स्वास्थ्य परामर्श सर्विस देती है. ट्रेनी को मल सूंघने के लिए £1,500 (लगभग 1.5 लाख रुपये) का भुगतान कर रही है. लोगों को उनके आंत को सशक्त बनाने के लिए फील कम्प्लीट कंपनी ने अपने पूमेलियर प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए पांच प्रतिभागियों की तलाश शुरू कर दी है. आवेदनकर्ता को आंतों के स्वास्थ्य और पोषण की अच्छी समझ और अच्छी सूंघने वाले नाक होनी चाहिए.

कंपनी के सीईओ ने जॉब को लेकर कही ये बात
फील कम्प्लीट के सीईओ आरोन प्रोविडेंस ने कहा, "एक पू एक्सपर्ट होना हर किसी की लिस्ट में सबसे ऊपर नहीं हो सकता है, लेकिन दुनिया के पहले 'पूमेलियर' को ढूंढना और प्रशिक्षण देना हमारे लिए एक तरीका है. पेट की सेहत जैसे गंभीर मुद्दे बेहद जरूरी हैं." यूके में ब्रांड के पहले पूमेलियर के रूप में एक पद की पेशकश की जाएगी. वे £1,500 मासिक वेतन पर पाचन स्वास्थ्य और पोषण के सभी पहलुओं में प्रशिक्षण प्राप्त करते हैं." प्रमुख पोषण विशेषज्ञ हन्ना मैसी ने कहा कि यदि किसी के मल से अच्छी गंध नहीं आती तो खराब आंत स्वास्थ्य के संकेत हैं.