Haryana News

Robot Waiter: रोबोट वेटर के सामने आ गई महिला, फिर उसने ऐसा गुस्सा दिखाया..कांपने लगे लोग!

 | 
Robot Waiter: रोबोट वेटर के सामने आ गई महिला, फिर उसने ऐसा गुस्सा दिखाया..कांपने लगे लोग!

Robot In Restaurant: रोबोट की तकनीक दुनियाभर में काफी समय से प्रचलन में है. यह तकनीक जितनी स्मार्ट और सुलभ है, कई बार इसके साइड इफेक्ट भी उतने ही चौंकाने वाले देखने को मिलते हैं. इसी कड़ी में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें एक रेस्त्रां के अंदर एक रोबोट ने कुछ चौंकाने वाला काम कर दिया. इसके बाद एक बार फिर इसे तकनीक और इसके ऑपरेशन पर सवाल उठने लगे. यह सब तब हुआ जब यह रोबोट खाना सर्व करने जा रहा था. इसके बाद उसके सामने एक महिला आ गई इतने में ही वह रोबोट गुस्सा हो गया.

खाना परोसने जा रहा
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका एक वीडियो हाल ही में सामने आया है. यह मामला वैसे तो कुछ पुराना है लेकिन वीडियो सामने आने के बाद एक बार फिर इस पर बहस शुरू हो गई है. वीडियो में दिख रहा है कि एक वेटर रोबोट लोगों को खाना परोसने जा रहा है. वह दिखने में एक छोटी मशीन जैसा दिख रहा है. इतने में ही उस रोबोट के सामने एक महिला आ जाती है. इसके बाद वह ऐसा रिएक्शन देने लगता है जिसे सुनकर सब कांप गए. 

अपना काम करने दो वरना..
उसने जैसे ही महिला को देखा वह गुस्से में कहता है कि रास्ता छोड़ो, मुझे काम करने दो. इतना ही नहीं वह यहीं पर नहीं रुकता है, वो फिर कहता है कि मुझे अपना काम करने दो वरना मेरी नौकरी चली जाएगी. इतना सुनते ही वहां खड़े लोग हंसने लगते हैं. खास बात यह भी है कि इस रोबोट की टोन बिल्कुल ऐसी थी जैसे कोई इंसान गुस्से में अपनी आवाज ऊंची कर लेता है.

इस वीडियो को uncovering_ai नाम के पेज से शेयर किया गया है. इस वीडियो पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है. एक यूजर ने लिखा कि आश्चर्य की बात है कि इस रोबोट को नौकरी से निकाला नहीं जा सकता है. क्योंकि जिस इंसान के पास वह काम था उसे नौकरी से निकाल दिया गया था और उसकी जगह इस रोबोट ने ले ली थी.