Haryana News

सोना जड़ा डोसा देख चमकी लोगों की निगाहें, कीमत जानकर होगी हैरानी

 | 
सोना जड़ा डोसा देख चमकी लोगों की निगाहें, कीमत जानकर होगी हैरानी
सुबह के नाश्ते में प्रेफर किए जाने वाले डिश में डोसा साउथ इंडिया में काफी कॉमन होता है। अमूमन एक डोसा की कीमत 30 रुपये से 150 रुपये के बीच होती है। मगर हम कहें एक डोसा चखने के लिए 1000 रुपये चुकाने होंगे! तो आपक कहेंगे क्या इसमें सोना जड़ा है? जी हां, इसमें सोना ही जड़ा है। हैदराबाद में बंजारा हिल्स इलाके में एक रेस्टोरेंट है जहां सबसे महंगा डोसा मिलता है। 


रेस्टोरेंट में सोने की परत चढ़ा डोसा खाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है, खासकर वीकेंड पर इस यहां काफी लोग नजर आते हैं। हाउस ऑफ डोसा में 'गोल्डन' डोसा की चमक लोगों अपनी तरफ आकर्षित कर रही है।

तवे पर स्पेशल डोसा बनाने के बाद इसे 24 कैरेट शुद्ध सोने इसे सजाया जाता है। यह सोने की कोटिंग काफी हद तक डिश का प्राइज डिसाइड करती है। डोसे में तले हुए काजू, बादाम, शुद्ध घी, भुनी हुई मूंगफली और भुनी हुई चना दाल की चटनी के साथ परोसा जाता है। ग्राहकों के ऑर्डर को मुताबिक, गोल्ड कोटेड डोसा तैयार किया जाता है। रेस्टोरेंट में प्रतिदिन औसतन 6 से 8 ऐसे डोसा बनाए जाते हैं।

जब महंगे खाने की बात आती है, तो क्या आप जानते हैं कि 2021 में, न्यूयॉर्क के एक रेस्टोरेंट ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से दुनिया की सबसे महंगी फ्रेंच फ्राइज का खिताब अपने नाम किया। इस डिश की कीमत 200 अमेरिकी डॉलर है!