Haryana News

पाकिस्तानी लड़की को हुआ राजस्थानी छोरे से प्यार, सरहद पार किए बिना यूं रचाई शादी

 | 
पाकिस्तानी लड़की को हुआ राजस्थानी छोरे से प्यार, सरहद पार किए बिना यूं रचाई शादी

Cross Border Love Story: एक दिल छू लेने वाली लव स्टोरी को पढ़कर आप भी इमोशनल हो जाएंगे. कहते हैं कि जब किसी को प्यार होता है तो सरहदें भी रोक नहीं पाती. कुछ ऐसा ही इस खबर में देखने को मिला है. हाल ही में, पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते होते हुए नोएडा आई सीमा नाम की पाकिस्तानी महिला पर कई सवाल उठे और उसके बाद अंजू नाम की महिला भी भारत से सीमा पार करके पाकिस्तान चली गई. अब एक और नया किस्सा सामने आया है, जिसमें एक पाकिस्तानी दुल्हन और उसके भारतीय दूल्हे ने वीजा प्रतिबंधों के कारण सरहद पार किए बिना ही शादी रचा ली. 

दिल छू लेने वाली लव स्टोरी
कराची की रहने वाली अमीना और जोधपुर के प्रेमी अरबाज कई रुकावटों के बावजूद ऑनलाइन शादी करने में कामयाब रहे. ऑनलाइन युग में अब शादियां भी डिजिटल हो गई हैं. अमीना और अरबाज ने डिजिटल शादी रचाई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके परिवार का करीबी रिश्ता हैं. अरबाज के पिता मोहम्मद अफजल ने खुलासा किया कि उनके पोते की एक पाकिस्तानी लड़की के साथ शादी ने अमीना के परिवार को इसके लिए उनसे संपर्क करने के लिए प्रेरित किया. समारोह में एक अनोखा मोड़ आ गया जब अरबाज की 'बारात' खुशी-खुशी जोधपुर के ओसवाल समाज भवन में पहुंची, जो वर्चुअल मीट था.

आखिर क्यों चुना वर्चुअल शादी
दोनों परिवारों ने पूरे दिल से वर्चुअल शादी में हिस्सा लिया, जिससे कोई आश्चर्य या निराशा नहीं हुई. कानूनी पेचीदगियों से बचने के लिए अरबाज और अमीना ने एक वर्चुअल शादी का विकल्प चुना. बॉर्डर पार शादी करने का यह मामला बेहद ही अनोखा है. वर्चुअल शादी कुछ दिन पहले भी देखी गई थी, जब हिमाचल प्रदेश में एक दूल्हे को मजबूरी में ऑनलाइन शादी करनी पड़ी, क्योंकि भयानक बारिश की वजह से वह विवाह स्थल तक नहीं पहुंच पाया.