Haryana News

घर को पैक किया..बनाई मजार..दीवारों पर उल्टा ॐ, अंधविश्वास में पत्नी-बच्चों को 3 साल तक कैद रखा!

 | 
घर को पैक किया..बनाई मजार..दीवारों पर उल्टा ॐ, अंधविश्वास में पत्नी-बच्चों को 3 साल तक कैद रखा!

Locked In Dark Room: तंत्र-मंत्र का एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक व्यापारी ने अपने ही परिवार को संकट में डाल दिया है. उसने तीन साल तक अपनी पत्नी और बेटे-बेटी को घर के अंधेरे में कैद कर दिया था. और उसने यह सब इसलिए किया क्योंकि उसे व्यापार में घाटा हो गया था. इसके बाद परिवार के साथ उसने खुद को मकान तक सीमित कर लिया था.

दरअसल, यह घटना उत्तर प्रदेश के चित्रकूट की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस व्यापारी का नाम काशी केसरवानी है. बताया जा रहा है कि इस शख्स ने चार साल पहले नया मकान बनवाकर उसी में नमकीन का कारखाना लगवाया था लेकिन घाटे के बाद बंद करना पड़ गया. फिर वह अंधविश्वास में फंसकर तंत्र मंत्र के सहारे अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने के फेर में पड़ गया. इसी कड़ी में उसने खुद को परिवार के साथ मकान तक सीमित कर लिया.

उसने अपने पिता-माता समेत रिश्तेदारों से भी दूरी बना ली. उसका किसी को कुछ अता-पता नहीं था. इसी बीच हाल ही में इस व्यापारी का साला अपनी एक और बहन-जीजा के साथ चित्रकूट आया तो उसके घर पर ताला लगा हुआ था. उन लोगों ने काशी के पड़ोसियों की मदद से चाइल्ड लाइन और पुलिस को इस बारे में जानकारी दी. जब सभी लोग घर के अंदर गए तो अंदर की हालत देखकर हैरान रह गए.

व्यापारी के घर में अंदर घुसने पर लगभग हर कमरे में हवन किए जाने का सामान पाया गया है. उसने एक कमरे में छोटी-सी मजार जैसी बना रखी थी और उसमें चाकू गड़ा हुआ था. दीवारों पर ॐ और 'जय माता दी' उल्टे अक्षरों में लिखा हुआ था. पुलिस ने बताया कि जांच पड़ताल के दौरान पता चला है कि व्यापारी ने आज से नहीं, बीते तीन सालों से अपने पत्नी बच्चों को घर में कैद कर के रखा है. 

यह भी बताया गया कि उसने बाहर वालों की नजर से बचने के लिए उसने घर के खिड़की दरवाजों को स्थाई रूप से बंद कर दिया था. यहां तक कि रोशनदानों को भी विधिवत पैक करा दिया था. फिलहाल उसकी पत्नी और बच्चों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. उनकी हालत काफी खराब थी. पूछताछ में काशी ने बताया कि नए मकान में आने के बाद उनके नमकीन के कारोबार में घाटा होने से घर में पूजा-पाठ कर रहा था.