Haryana News

Optical Illusion: इस गांव में किसी को नहीं दिखाई दे रही घंटी, सिर्फ 1% लोगों ने ही 5 सेकेंड में खोजा

 | 
Optical Illusion: इस गांव में किसी को नहीं दिखाई दे रही घंटी, सिर्फ 1% लोगों ने ही 5 सेकेंड में खोजा

Optical Illusion Find A Bell: ऑप्टिकल इल्यूजन जिनमें छिपी चीजें खोजना थोड़ा मुश्किल होता है, इन दिनों इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है. एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक गांव में एक घंटी छिपी हुई है. ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों में दिखने वाली चीजें इतनी कन्फ्यूज होती हैं कि अक्सर लोग उन्हें समझ नहीं पाते हैं. लेकिन जो लोग इस तस्वीर को ध्यान से देखेंगे, उन्हें इसमें छिपी हुई घंटी दिखाई देगी. तस्वीर में एक गांव है जिसमें एक शख्स एक बच्चे के सामने एक पेपर लेकर खड़ा हुआ है, साथ ही बैकग्राउंड में गांव के मकान, पेड़ और बैलगाड़ी खड़ी हुई दिखाई दे रही है. 

क्या आपने गांव में छिपे घंटे को देखा?
यदि आप ध्यान से देखें तो आपको ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में छिपी हुई एक घंटी भी नजर आएगी. इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है. लोग इस तस्वीर में छिपी घंटी की खोज में लगे हुए हैं. तस्वीर को बच्चों और बड़े-बूढ़ों के दिमाग का टेस्ट करने के लिए ब्रेन टीचर के तौर पर तैयार की गई एक पेचीदा पहेली है. ऑप्टिकल इल्यूजन की इस तस्वीर में आप एक लड़के को हाथ में कागज लिए हुए शख्स के पास खड़े हुए देखेंगे. गांव के अंदर घर हैं और सड़क किनारे घास का ठेला खड़ा कर दिया गया है. यह ऑप्टिकल इल्यूजन आपको तस्वीर के अंदर छिपी घंटी को खोजने के लिए कहता है.

1

सिर्फ तेज दिमाग वाले ही 5 सेकेंड में कर सकते हैं हल
दावा किया गया है कि केवल 1% लोग ही इस तस्वीर में छिपी हुई घंटी को 5 सेकंड के अंदर ढूंढ सकते हैं. इस ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज को करीब से देखें और गांव की तस्वीर में छिपी घंटी को पहचानने की कोशिश करें. छिपी हुई घंटी को ढूढ़ना थोड़ा मुश्किल लग सकता है लेकिन अगर आप तस्वीर में ठेले के पीछे घर को देखेंगे तो आपको छिपी हुई घंटी का पता चल जाएगा. छिपी हुई घंटी को पहचानना काफी मुश्किल है क्योंकि इसे बड़ी चतुराई से घर के रंग से ढक दिया गया है.