Haryana News

अरे बाप रे! अजगर ने बकरे को जकड़ लिया, प्राण पखेरू उड़ गए..तब जाकर छोड़ा

 | 
अरे बाप रे! अजगर ने बकरे को जकड़ लिया, प्राण पखेरू उड़ गए..तब जाकर छोड़ा

Goat Dies After Python Hold: अजगर इतना खतरनाक जानवर होता है कि वह किसी का भी जीवन में मिनटों में समाप्त कर सकता है. इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले से बेहद खौफनाक मामला सामने आया जिसमें एक बकरे और अजगर के बीच लड़ाई हो गई. इस दौरान अजगर ने बकरे को पूरी तरह से जकड़ लिया. जिस वजह से बकरा की मौके पर ही मौत हो गई. 

दरअसल, बताया जा रहा है कि अजगर ने बकरे को पूरी तरह से जकड़ लिया. इस दौरान बकरा इधर-उधर झटपटाता रहा, लेकिन अजगर ने उसे नहीं छोड़ा. इसके बाद बकरे ने दम तोड़ दिया. वहीं, घटना के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई. उधर इसकी सूचना तुरंत नरवर के मशहूर स्नेक सेवर सलमान पठान को दी गई. 

पठान तुरंत गांव पहुंचे और डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद खतरनाक अजगर को सुरक्षित पकड़ लिया. पठान ने बताया इतना बड़ा अजगर आसानी के साथ 12 साल के बच्चे तक को निगल सकता है. इस सांप की लंबाई 19 से 20 फुट तक थी. गांववाले इतना बड़ा सांप पहली बार देख कर हैरान थे. हैरानी में वे कहने लगे कि गांव में एनाकोंडा सांप निकल आया है. सांप के पकड़े जाने पर पूरे गांव ने राहत की सांस ली और पठान को दिल से धन्यवाद दिया.

फिलहाल अजगर को रेस्क्यू कर स्नेक कैचर सलमान अपने साथ ले गए. जिन्होंने बताया कि वो इसे सुरक्षित जंगल में छोड़ देंगे. वहीं विशालकाय अजगर के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है.