Haryana News

दिल्ली में इन पांच दिन नहीं मिलेगी शराब, सरकार ने जारी किया आदेश; वजह भी बताई

 | 
दिल्ली में इन पांच दिन नहीं मिलेगी शराब, सरकार ने जारी किया आदेश; वजह भी बताई

दिल्ली में अप्रैल से लेकर जून तक पांच दिन ड्राई डे घोषित किए गए हैं यानी इन पांच दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। दिल्ली सरकार ने इस बाबत शनिवार को आदेश जारी करते हुए इन पांच दिनों की लिस्ट भी दी है। दिल्ली सरकार ने ये फैसला चुनावों और प्रमुख त्योहारों को ध्यान में रखते हुए लिया है। इन पांच दिनों में से तीन दिन केवल अप्रैल में ही हैं। अप्रैल में दिल्ली में 10 दिनों के भीतर तीन ड्राई डे घोषित किए गए हैं। 


दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक अप्रैल के जिन तीन दिन शराब दुकाने बंद रहेंगी वो हैं 11 अप्रैव, 17 अप्रैल और 21 अप्रैल। 11 अप्रैल ईद की वजह से शराब की दकानें बंद रहेंगी। इसके बाग 17 अप्रैल को राम नवमी और 21 अप्रैल को महावीर जयंती के चलते ड्राई डे घोषित किया गया है। इसके बाद 23 मई को बुद्ध पूर्निमा के दिन  केवल एक दिन ड्राई डे घोषित किया गया है। इसके बाद 17 जून को बकरीद के मौके पर ड्राई डे रहेगा।

आदेश में कहा गया है कि मतदान समाप्त होने के 48 घंटे पहले, 23 मई की शाम 6 बजे से 25 मई की शाम 6 बजे तक और फिर लोकसभा की मतगणना के दिन 4 जून, 2024 (पूरे दिन) ड्राई डे होगा।  इसके अलावा, वोटिंग के दिन के दिल्ली में बागपत, गाजियाबाद और गौतम बुद्ध से 100 मीटर की दूरी के भीतर मतदान के 48 घंटे पहले, 24 अप्रैल की शाम 6 बजे से 26 अप्रैल की शाम 6 बजे तक ड्राई डे रहेगा मनाया जाएगा।