Haryana News

Most Expensive Water Bottle: बाप रे! इतनी महंगी पानी की बॉटल, इसकी कीमत में आ जाएगी मर्सिडीज

 | 
Most Expensive Water Bottle: बाप रे! इतनी महंगी पानी की बॉटल, इसकी कीमत में आ जाएगी मर्सिडीज

Viral News: स्कूल-दफ्तर जाना हो या फिर किसी सफर पर, पानी की बोतल बेहद जरूरी चीज बन चुकी है. मार्केट में शीशे, तांबे, स्टील, प्लास्टिक समेत तरह की वाटर बॉटल मौजूद है. इनकी कीमत 100 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक जाती है.  लेकिन अगर हम आपको बताएं कि एक पानी की बोतल ऐसी है, जिसके दाम 1000 या 10000 नहीं बल्कि लाखों में है तो आप सुनकर चौंक जाएंगे. इस वाटर बॉटल का नाम गिनीज बुक में भी दर्ज है. लेकिन इस बोतल की कीमत लाखों में होने की क्या वजह है, आइए आपको बताते हैं.

इस बोतल का नाम है एक्वा डि क्रिस्टैलो ट्रिब्यूटो ए मॉडिग्लीयानो.  साल 2010 में ही इसका नाम गिनीज बुक में दर्ज हो गया था. पिछले 13 वर्षों से इसको सबसे फैशनेबल और महंगी बोतल के रूप में जाना जाता है. 

इतनी महंगी होने की क्या है वजह?
दरअसल, इस पानी की बोतल की कीमत 50 लाख रुपये है. इसमें 750 एमएल पानी है. इसका डिजाइन और पैकिंग बेहद खास है. कहा जाता है कि इस बोतल में पृथ्वी का सबसे शुद्ध पानी है. इसको फ्रांस, फिजी और आइसलैंड के ग्लेशियर से लाया गया है. 24 कैरेट शुद्ध सोने से बनी इस बोतल के पानी में भी 5 ग्राम 24 कैरेट गोल्ड मिला है.

पानी की इस बोतल का डिजाइन मशहूर कलाकार फरनांडो अल्टमिरानो ने बनाया है, जो पूरी दुनिया में अपने यूनीक डिजाइन्स के लिए जाने जाते हैं. इसके अद्भुत डिजाइन के कारण ही इस बोतल की साल 2010 में हुई एक नीलामी में 60 हजार डॉलर यानी 48.60 लाख रुपये मिले थे.  इसके अलावा इस बोतल को डिजाइन की वजह से अवॉर्ड भी मिला था. ट्रिब्यूटो मॉडिग्‍लीयानो का दुनिया में एक ही पीस है. सोने के अलावा इस बोतल को उच्च गुणवत्ता वाले हीरों और प्लेटिनम से बनाया गया है.दरअसल इस बोतल का डिजाइन एक आकृति की तरह है, जिसकी खूबसूरती हर किसी को हैरत में डाल देती है.