Haryana News

शख्स ने फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किया फोन, लेकिन मिले पत्थर; एक सेटिंग से बच सकते हैं ऐसे फ्रॉड से

 | 
शख्स ने फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किया फोन, लेकिन मिले पत्थर; एक सेटिंग से बच सकते हैं ऐसे फ्रॉड से

ऑनलाइन मार्केट ने ऑफलाइन मार्केट को पीटकर रख दिया है. अब ज्यादातर लोग स्टोर पर जाने के बजाय ई-कॉमर्स वेबसाइट से शॉपिंग कर लेते हैं. चाहे वो छोटी चीज हो या फिर टीवी-फ्रिज जैसा बड़ा आइटम. लेकिन बता दें, इसमें फ्रॉड होने का खतरा भी बढ़ जाता है. गाजियाबाद के एक शख्स ने फ्लिपकार्ट से Infinix Zero 30 5G फोन ऑर्डर किया था, जिसकी कीमत 22 हजार रुपये थी. फ्लिपकार्ट की तरफ से डिलीवरी उसी दिन हो गई. 

बॉक्स में मिले गिट्टी-पत्थर
जब डिलीवरी ब्वॉय बॉक्स लेकर शख्स के दरवाजे पर पहुंचा तो शख्स ने बॉक्स को ओपन किया. अंदर देखा तो अंदर गिट्टी पत्थर पड़े थे. देखकर शख्स झल्ला गया और उसने रिटर्न की रिक्वेस्ट डाली. लेकिन कंपनी ने इसे वापिस लेने से इनकार कर दिया. सोशल मीडिया पर तस्वीरें सामने आई हैं और पूरी कहानी को बताया गया है.

यूजर ने शेयर किया इंसीडेंट
तस्वीरों को शेयर करते हुए यूजर (@Abhishek_Patni ) ने लिखा- गाजियाबाद के शख्स ने दावा किया है कि उसने 22 हजार का फोन फ्लिपकार्ट से ऑर्डर किया था, लेकिन डिब्बे में पत्थर मिले. शख्स का कहना है कि कूरियर ने भी इसे वापिस ले जाने से मना कर दिया.

लेकिन बचा सकता है फ्रॉड से- ओपन बॉक्स डिलीवरी
फ्रॉड से बचाने के लिए फ्लिपकार्ट ने ओपन बॉक्स डिलीवरी फीचर लाया है. बता दें, जैसे ही आप ओपन बॉक्स डिलीवरी सिलेक्ट करेंगे तो आपका कूरियर खुद डिलीवरी ब्वॉय ओपन करता है और अनबॉक्सिंग करता है. अगर आपको उस वक्त कुछ दिक्कत लगती है तो आप प्रोडक्ट लेने से मना कर सकते हैं. इसके बाद कंपनी इसके बदले दूसरा प्रोडक्ट आप तक पहुंचा देती है.