Haryana News

Kashmir में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, LOC पर दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

 | 
Kashmir में आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, LOC पर दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

Kashmir News: सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में एलओसी पर आतंकवादियों की घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है. एलओसी के दूसरी ओर से पीओके में कश्मीर में प्रवेश करने के बाद दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए. वहीं, खराब मौसम के बीच वन क्षेत्र में तलाशी अभियान अभी भी जारी है.

शीर्ष सैन्य अधिकारियों ने कहा कि भारतीय सेना, बीएसएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में, कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सतर्क सैनिकों ने आज सुबह घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. “दो आतंकवादी मारे गए और चार एके राइफलें, छह हथगोले और अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया हैं.

इसे पहले जम्मू क्षेत्र के पुंछ जिले में सुरक्षाबलों द्वारा चार विदेशी आतंकवादियों को मार गिराने के एक दिन बाद आज की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया. जम्मू-कश्मीर में पिछले तीन दिनों के दौरान तीन अलग-अलग ऑपरेशनों में कुल आठ आतंकवादी मारे गए, जिनमें से अधिकांश विदेशी (पाकिस्तानी) थे, घुसपैठ की लगातार हो रही कोशिशे पीओके में एलओसी के पार बैठे आतंकवादियों की हताशा को दर्शाता है.

सूत्रों ने कहा कि आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में चल रहे शांतिपूर्ण माहौल को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं,खासकर जब अमरनाथ यात्रा चल रही है और यही पीओके में इंतजार कर रहे आतंकवादियों द्वारा लगातार घुसपैठ की कोशिशों हो रही है, लेकिन जम्मू-कश्मीर में सेना हाई अलर्ट मोड पर है और आतंकियों के सभी नापाक मंसूबों को ध्वस्त कर दिया गया है.

उत्तरी सेना कमान के ट्वीट के अनुसार, भारतीय सेना, बीएसएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में, कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सतर्क सैनिकों द्वारा आज सुबह घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया. अभियान में दो आतंकवादी मारे गए और चार एके राइफलें, छह हथगोले और अन्य हथियार बरामद किए गए.

पूंछ में सुरक्षाबलों द्वारा चार विदेशी आतंकवादियों को मार गिराने के एक दिन बाद आज की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया. इससे पहले सेना ने पूंछ सेक्टर में घुसपैठ की दो और कोशिशें नाकाम कर दी थीं. और पिछले एक हफ्ते में सुरक्षा बल पूंछ और कुपवाड़ा की एलओसी पर 6 आतंकवादियों को मारने में कामयाब रहे और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया.