Haryana News

India vs Afghanistan Pitch Report: इंदौर के होलकर स्टेडियम में कैसा रहेगा पिच का मिजाज और किसे मिलेगा फायदा?

 | 
India vs Afghanistan Pitch Report: इंदौर के होलकर स्टेडियम में कैसा रहेगा पिच का मिजाज और किसे मिलेगा फायदा?

India vs Afghanistan Pitch Report 2nd T20I: इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान दूसरा T20I आज यानी रविवार 14 जनवरी को इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाना है। सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी टीम इंडिया की नजरें आज दूसरे मैच को जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाने पर होगी। सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में खेला गया था। मोहाली की तरह इंदौर की पिच भी बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग जैसी है। यहां खिलाड़ियों को बैटिंग करना खूब रास आता है और बल्लेबाजों के लिए यहां पिछला रिकॉर्ड भी शानदार रहा है। आइए जानते हैं इंदौर के होलकर स्टेडियम के ट्रैक रिकॉर्ड के बारे में-

इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान होलकर स्टेडियम पिच रिपोर्ट
इंदौर के होलकर स्टेडियम में अभी तक कुल 3 T20I मैच खेले गए हैं जिसमें 2 बार 200 रन का आंकड़ा पार हुआ है, वहीं 4 बार टीम 150 के पार पहुंचने में कामयाब रही है। टीम इंडिया के बल्लेबाजों के लिए यह जानना काफी सुखद रहेगा कि इसी मैदान पर भारत एक बार 260 रनों का स्कोर भी बना चुका है। जी हां, टीम इंडिया ने यह कारनामा 2017 में श्रीलंका के खिलाफ किया था। 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2022 में इस मैदान पर आखिरी T20I खेला गया था, तब मेहमान टीम ने 228 रनों का लक्ष्य देकर भारत को मुश्किल में डाला था। टीम इंडिया इस स्कोर के सामने 178 रनों पर ही सिमट गी थी।

इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान होलकर स्टेडियम टॉस रिकॉर्ड
इस मैदान पर अभी तक कुल तीन मैच खेले गए हैं जिसमें दो बार वो टीमें जीतने में सफल रही है जिसने पहले बल्लेबाजी की है। इन दोनों ही मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 200 के पार का स्कोर बनाया था। हालांकि इस बार मैच जनवरी में खेला जा रहा है और मैच के दौरान ड्यू का भी काफी असर रहेगा।

इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान होलकर स्टेडियम रिकॉर्ड
मैच- 3
पहले बैटिंग करते हुए जीत- 2 (66.67%)
टारगेट का पीछा करते हुए जीत- 1 (33.33%)
टॉस जीतकर मैच जीते- 1 (33.33%)
टॉस हारकर मैच जीते- 2 (66.67%)
प्लेयर का हाईएस्ट स्कोर- 118 रोहित शर्मा बनाम श्रीलंका
वेस्ट बॉलिंग रिकॉर्ड- 4/52 युजवेंद्र चहल बनाम श्रीलंका
टीम हाइएस्ट स्कोर- 260 भारत बनाम श्रीलंका
टीम लोएस्ट स्कोर- 142 श्रीलंका बनाम भारत
औसत रन पर विकेट- 28.08
औसत रन पर ओवर- 9.91
पहले बैटिंग करते हुए औसतन स्कोर- 210