Haryana News

Grave Selfie: पूर्वजों की कब्र के साथ सेल्फी भेजो, इस देश में कर्मचारियों से अजीब मांग क्यों कर रहे बॉस

 | 
Grave Selfie: पूर्वजों की कब्र के साथ सेल्फी भेजो, इस देश में कर्मचारियों से अजीब मांग क्यों कर रहे बॉस

Grave Selfies From Employees: हांगकांग की निजी कंपनियां इन दिनों अपने अजीबोगरीब नियमों के चलते चर्चा में बनी हुई हैं. पिछले दिनों जहां एक बीमा कंपनी ने कर्मचारियों को एक-दूसरे को थप्पड़ मारने के लिए कहा तो वहीं हाल ही में एक और मामला सामने आया है जहां कुछ कंपनियों के बॉस ने अपने कर्मचारियों से एक सेल्फी मांगी है. उन्होंने बस शर्त ये रखी है कि यह सेल्फी कर्मचारियों के पूर्वजों की कब्र के पास की होनी चाहिए.

दरअसल, साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बारे में विस्तृत तरीके से छापा है. रिपोर्ट के मुताबिक इन दिनों हांगकांग में एक महोत्सव चल रहा है जिसका नाम 'चिंगमिंग' है. इस महोत्सव या त्योहार में पूर्वजों के लिए समय निकाला जाता है और उनकी कब्रों की साफ-सफाई की जाती है. इसके लिए निजी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों ने अपने बॉस से छुट्टी की मांग की तो उन्हें अजीब जवाब मिला.


बाय गया कि कंपनियों के बॉस को अपने कर्मचारियों पर ही नहीं भरोसा है इसलिए उनसे अजीब मांग की जा रही है. जो भी छुट्टी के लिए आवेदन कर रहा है उससे कहा जा रहा है कि वे साथ में अपने पूर्वजों की कब्र के साथ सेल्फी भेजे. रिपोर्ट में कई केस स्टडी के हवाले से बताया गया है कि एक कंपनी के कर्मचारी ने बताया कि मैंने अपने पूर्वजों का सम्मान करने के लिए समय निकाला, लेकिन मेरे बॉस ने मुझे इसे साबित करने के लिए कब्रों की तस्वीरें मांगी हैं. 


एक अन्य ने  भी यही बताया कि बॉस से 12 दिनों की छुट्टी मांगी तो यह जवाब मिला. यह मामला सोशल मीडिया पर आया तो लोग नाराज हो उठे. एक यूजर ने लिखा कि इससे अच्छा तो इस्तीफा देना ही बेहतर है. बता दें कि हाला ही में हांगकांग की एक बीमा कंपनी के बॉस ने खराब प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को एक-दूसरे के चेहरे पर थप्पड़ मारने के लिए आदेश दिया था.