Haryana News

Funeral: शहर के बीचोंबीच से जा रहा था ताबूत, फिर अचानक कुछ ऐसा हो गया कि लोग यकीन नहीं कर पाए

 | 
Funeral: शहर के बीचोंबीच से जा रहा था ताबूत, फिर अचानक कुछ ऐसा हो गया कि लोग यकीन नहीं कर पाए

Man Holds Funeral In China: कभी-कभी ऐसा मामला सामने आता है जब यह पाया जाता है कि लोग अपने अंतिम संस्कार के समय अचानक उठकर खड़े हो जाते हैं. ऐसा तब होता जब डॉक्टर्स उनको गलती से मृत घोषित कर देते हैं या फिर बेहोशी के दौरान गलतफहमी हो जाती है. इसी कड़ी में एक बिहग अजीब मामला चीन से सामने आया है जब एक शख्स ने खुद ही अपने अंतिम संस्कार का आयोजन किया और ताबूत लेकर चल निकला.

सिर्फ मजे के लिए?
दरअसल, यह घटना पूर्वी चीन के अनहुई प्रांत की है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने स्थानीय स्रोतों के हवाले से बताया है कि सिर्फ मजे के लिए एक शख्स ने खुद अपने अंतिम संस्कार की व्यवस्था की और वह सिर्फ ये देखना चाहता था कि इस दौरान कितने लोग आएंगे. वह इस बात को लेकर उत्सुक था कि उसके जाने के बाद कितने लोग उसे याद करेंगे, इसलिए उसने जीवित रहते हुए अपना अंतिम संस्कार किया है.

दावत भी तैयार की गई
बताया गया कि इस शख्स का नाम झांग है और उसने अपना अंतिम संस्कार किया तो यह असामान्य घटना कैमरे में कैद हो गई. झांग के घर पर 100 से अधिक स्थानीय लोग इकट्ठे हुए, जहां एक दावत भी तैयार की गई थी. भोजन के बाद, तीन घंटे का अंतिम संस्कार झांग के साथ शुरू हुआ, जो एक काफिले के रूप में शहर के बीच से निकला. जब यह सब हो रहा था तो कई लोगों को लगा कि सच में किसी की ताबूत का काफिला गुजर रहा है लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं था. 

अधिकारी इस घटना से नाखुश 
यह शख्स काफिले में चल रहे ताबूत के ऊपर बैठा था और उसने गुजरने वाले लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया. मजे की बात यह रही कि स्थानीय लोगों के एक समूह ने एक जुलूस भी उसके लिए निकाला. हालांकि स्थानीय अधिकारी इस घटना से नाखुश नजर आए हैं. उन्होंने कहा कि शोक और मृत्यु की सामाजिक रीति-रिवाजों का अनादर किया गया है. इस मामले की जांच की जा रही है.