Haryana News

चौथी के छात्र ने सुनाए 50 जिलों के नाम; गदगद हुए गहलोत, पूछा- कोई मदद चाहिए-VIDEO

 | 
चौथी के छात्र ने सुनाए 50 जिलों के नाम; गदगद हुए गहलोत, पूछा- कोई मदद चाहिए-VIDEO

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार की ओर से 19 नए जिले बनाने की घोषणा का कुछ लोग स्वागत कर रहे हैं तो दूसरी ओर कुछ जगहों पर विरोध के स्वर भी उठ रहे हैं। इसी बीच उदयपुर के एक चौथी क्लास के छात्र का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह 19 नए जिलों की घोषणा के बाद कुल 50 जिलों का नाम सुना रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी फर्राटे से 50 जिलों का नाम बताने वाले चौथी के इस बच्चे से फोन पर बात की। उदयपुर जिले के खेमपुर के अर्जुन गाडरी से वीडियो कॉल पर सीएम ने बात की। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बच्चे से उसके परिवार के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बच्चे से पूछा कि कोई तकलीफ तो नहीं है। अर्जुन नाम के इस बच्चे ने कहा- नहीं। इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने उसे शाबाशी दी और कहा कि तुम्हारे मुंह से 50 जिलों के नाम सुनकर मुझे बहुत अच्छा लगा। तुम इतनी छोटी उम्र में पूरे प्रदेश का विजन रखते हो। तुमने इतनी सी उम्र में प्रदेश के सभी जिलों के नाम याद कर लिए हैं। इसलिए मुझे लगा मैं तुम्हें आशीर्वाद दूं। 

इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने अर्जुन से पूछा- तुम्हारे पिताजी क्या करते हैं? जवाब में अर्जुन ने कहा- मेरे पिता पेट्रोल पंप पर काम करते हैं। इसके बाद सीएम ने पूछा तुम कितने भाई-बहन हो? अर्जुन ने कहा- हम दो भाई हैं। फिर सीएम ने पूछा- क्या बहन भी है तो अर्जुन ने कहा नहीं। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा- आपसे बात करके बहुत अच्छा लगा। बताओ मैं तुम्हारे लिए क्या कर सकता हूं? पढ़ाई में कोई समस्या तो नहीं आ रही है।


इस पर अर्जुन ने कहा- नहीं सर, मुझे कोई समस्या नहीं आ रही। इसके बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने एक बार फिर बच्चे को शुभकामनाएं दी। अर्जुन से बातचीत के अनुभव को साझा करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा- नए जिलों एवं संभागों की घोषणा के अगले दिन ही इनके नाम याद कर सुनाते कक्षा-4 के विद्यार्थी अर्जुन गाडरी का वीडियो वायरल हुआ था। मैंने वीडियो कॉल के माध्यम से इस प्यारे बच्चे से बात कर उसे आशीर्वाद दिया। उदयपुर के खेमपुर के मेधावी नौनिहाल अर्जुन का राजस्थान के प्रति प्रेम और जागरूकता बड़ों को भी प्रेरित करती है।