Haryana News

Flight: प्लेन में विंडो शील्ड क्यों खुला रखना चाहिए, इस वायरल वीडियो में छिपा है बड़ा राज

 | 
Flight: प्लेन में विंडो शील्ड क्यों खुला रखना चाहिए, इस वायरल वीडियो में छिपा है बड़ा राज

Facts Of Plane Seat: हम कई बार फ्लाइट में यात्रा करते हैं, लेकिन इस यात्रा के फायदे बहुत कम जानते हैं. और जब आप विंडो सीट पर बैठे होते हैं तो फायदे और भी बढ़ जाते हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें बताया गया है कि विंडो सीट पर बैठकर विंडो शील्ड क्यों खोल कर रखना चाहिए. इसके तीन फायदे सामने आए हैं

 

शील्ड खोलकर रखने से जुड़े कुछ फैक्ट्स
दरअसल, इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर मोहित नामक यूजर ने शेयर किया है. वीडियो में दिख रहा है कि एक फ्लाइट के अंदर लोग उड़ान भरने का इंतजार कर रहे हैं. तभी एक फ्लाइट अटेंडेंट या पायलट आता है और अनाउंसमेंट करने लगता हैं. वह टेकऑफ और लैंडिंग के दौरान फ्लाइट के विंडो शील्ड खोलकर रखने से जुड़े कुछ फैक्ट्स बताता है. वह इसके फायदे भी बताता है. 

 

विंडो शील्ड खुला रखना क्यों जरूरी
उसका कहना है कि टेकऑफ और लैंडिंग के टाइम पर आपके लिए विंडो शील्ड खुला रखना क्यों जरूरी है. उसने इसके तीन फायदे बताए हैं. सबसे पहला कारण कि इससे आंखों की पुतलियां बाहर की रोशनी के अनुसार एडजस्ट हो पाएं ताकि किसी भी स्थिति में अगर प्लेन से निकलना पड़े तो वह कम से कम वक्त में हो पाए. सब सही से दिख पाए अंदर भी और बाहर भी.

वीडियो जमकर वायरल हो रहा
दूसरा कारण बताया कि अगर आपातकाल के टाइम आपको भागना पड़े तो आप देख सके कोई दरवाजा ब्लॉक तो नहीं और तीसरा फायदा बताते हुए वह कहता है कि यह इसलिए भी जरूरी है ताकि आप बाहर के सुंदर-सुंदर नजारों के वीडियो और तस्वीरों को कैमरे में कैद कर पाएं. यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और लोग उसकी तारीफ कर रहे हैं.