Haryana News

डिलीवरी करा रहे थे डॉक्टर तभी आ गया भूकंप, वीडियो देख लोगों ने किया सलाम

 | 
डिलीवरी करा रहे थे डॉक्टर तभी आ गया भूकंप, वीडियो देख लोगों ने किया सलाम

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के बड़े हिस्से में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। दिल्ली में भी इसकी तीव्रता 6.6 मापी गई है। इसका केंद्र हिंदुकुश में थे। जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप के तेज झटके महसूस हुए। जिस वक्त भूकंप आया उसी वक्त अनंतनाग के जिला अस्पताल में डॉक्टर महिला की डिलिवरी करवा रहे थे। सोशल मीडिया पर उस वक्त का वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

लोअर सेग्मेंट सीजेरियन सेक्शन के जरिए महिला की डिलीवरी करवाई गई। जब ऑपरेशन चल रहा था तभी भूकंप के झटके लगने लगे। जिला अस्पताल के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने अपने डॉक्टरों की तारीफ करते हुए कहा है कि उनकी लगन को देखकर खुशी होती है। 


दरअसल ऑपरेशन के दौरान आसपास की सभी चीजें हिलने लगीं। बावजूद इसके डॉक्टर ऑपरेशन में लगे रहे। उनका पूरा ध्यान अपने काम पर था। बता दें कि भूकंप से पाकिस्तान में काफी तबाही हुई है। जानकारी के मुताबिक इसमें सैकड़ों लोग घायल हुए हैं और कम से कम 9 की जान चली गई है। दिल्ली, जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में झटके महसूस किए गए। 

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक मंगलवार रात करीब 10 बजकर 17 मिनट पर भूकंप आया था। इसका एपिसेंटर उत्तरी अफगानिस्तान में था। भारत में इस भूकंप से किसी भी तरह की जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि झटके दो बार महसूस किए गए। राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में लोग दहशत में थे। झटके महसूस होने के बाद बहुत सारे लोग अपने घरों से निकलकर बाहर आ गए थे।