Haryana News

Desi Jugaad: किचन देखकर कोई भी बता दे कि देसी इंडियन ही ऐसा कर सकता है, क्या आपने नोटिस किया?

 | 
Desi Jugaad: किचन देखकर कोई भी बता दे कि देसी इंडियन ही ऐसा कर सकता है, क्या आपने नोटिस किया?

Desi Jugaad News: भारतीय भोजन तैयार करने में बहुत सारी सामग्री का यूज होता है. इसलिए एक आइडियल किचन में उस सभी चीजों का होना जरूरी होता है, जिसमें किसी भी चीज की कमी न हो. दरअसल, किचन में सब्जियों को काटना, आटा तैयार करना और अन्य भारी-भरकम काम से मुक्ती पा सकते हैं. हालांकि, आपको इन चीजों से राहत पाने के लिए कई तरह के कई अप्लायन्सेस रखना जरूरी है. मॉडर्न मॉड्यूलर इंटीरियर वर्क ऐसी सुविधाएं प्रदान करता है लेकिन आपको क्या लगता है कि एक आइडियल देसी किचन कैसा दिखता है? चलिए हम आपको एक देसी इंडियन किचन दिखाते हैं, जिसमें हर चीज का जुगाड़ दिख जाएगा.

क्या आपने देसी किचन का जुगाड़ देखा?
रेडिट यूजर द्वारा अपने खाना पकाने की जगह की एक तस्वीर शेयर करने के बाद एक सामान्य भारतीय रसोई में क्या शामिल है, इस बारे में बातचीत शुरू हुई. तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे किचन एरिया ग्रेनाइट-संगमरमर से बना हुआ है, जो सामान्य रूप से अधिकांश मध्यवर्गीय परिवारों में पाया जाता है. लेकिन जो चीज़ देसी-नेस को जोड़ती है वह है रसोई के उपकरणों को ढकने के लिए डिशक्लॉथ का उपयोग. रेडडिटर ने फोटो को कैप्शन दिया, "मुझे बताओ कि तुम एक भारतीय हो, बिना मुझे बताए ही पता चल जाएगा कि तुम एक भारतीय हो. मैं आपको हिंट देता हूं.” 

 
घर की महिलाओं के पास हर चीज का जुगाड़
घर की महिलाओं के पास हर चीज का जुगाड़ होता है. अगर किचन में किसी भी चीज को ढ़कना है तो वह कपड़ों से ढंक देते हैं और किचन को और सुंदर बनाने की कोशिश करते हैं. कुछ ऐसा ही इस वायरल होने वाले तस्वीर में भी देखने को मिला. जैसे ही तस्वीर ऑनलाइन सामने आई, देसी यूजर्स ने कमेंट बॉक्स में अपने रिएक्शन दिए. कुछ ने देसी मां अपने घर में हर तरह के अप्लायन्स को कवर करने के लिए कपड़ों का इस्तेमाल करते हैं. चाहे वह एक बड़ी वाशिंग मशीन हो या एक छोटा टीवी रिमोट. एक अन्य ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे रैक ज्यादातर बेकार होते हैं क्योंकि छोटा सामान हमेशा ओवन या रेफ्रिजरेटर के ऊपर चला जाता है.