Haryana News

Desi Jugaad: आधी रात तक गेहूं कटाई कर रहे थे किसान, नींद न आने की वजह से खेत में मगवाया राजस्थानी DJ जाने पूरी खबर

 | 
Desi Jugaad: आधी रात तक गेहूं कटाई कर रहे थे किसान, नींद न आने की वजह से खेत में मगवाया राजस्थानी DJ जाने पूरी खबर

Desi Jugaad Video: किसान अपने नए-नए तौर-तरीकों के लिए जाने जाते हैं. कभी जुगाड़ लगाते हैं तो कभी ऐसी ट्रिक का यूज करते हैं जिसे देखकर लोग हक्के-बक्के रह जाते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी भौचक्के रह जाएंगे. अक्सर आपने किसानों को दिन में गेहूं की कटाई करते हुए देखा होगा, लेकिन वायरल होने वाले इस वीडियो में किसान रात के अंधेरे में खेत में बैठकर गेहूं की कटाई कर रहे हैं. हालांकि, इसमें यह नई बात नहीं है क्योंकि किसान गेहूं काटते वक्त अपने साथ एंटरटेनमेंट भी साथ लाए थे और वह एंटरटेनमेंट एक डीजे था. 

Desi Jugaad: आधी रात गेहूं कटाई कर रहे थे किसान, नींद न आए इस वजह से खेत में लगा दिया DJ

खेत में डीजे बजाकर बना दिया माहौल
फिलहाल गेहूं की कटाई का सीजन चल रहा है. अन्य कृषि कार्यों की तरह गेहूं की कटाई में भी काफी मेहनत लगती है. फसल काटते समय किसानों को सचमुच पसीना आता है, लेकिन ऐसे हालात में भी खेतों में मशक्कत करते किसानों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसे देखकर कई लोगों ने किसानों के कामों की सराहना की. दोपहर में कटाई के बजाए किसानों ने रात में गेहूं काटने का फैसला लिया. इस दौरान किसी को नींद न आए, इसका भी जुगाड़ खोज लिया. नींद को भगाने के लिए किसानों ने खेत में डीजे बजवा दिया और कई लोगों का ग्रुप एक साथ गेहूं कटाई का काम कर रहा है.

एनर्जी बनाए रखने के लिए किसान ने लगाया जुगाड़
किसानों ने रात में अपनी एनर्जी बनाए रखने के लिए डीजे भी साथ लेकर आए और खेत की तरफ मुंह करके भोजपुरी गाने लगा दिए. इसके बाद क्या था, किसान एक तरफ अपने हसिया से गेंहू काट रहे, जबकि दूसरी तरफ जोरदार अंदाज में गाना बज रहा होता है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को सोनू चौधरी नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी. पोस्ट देखने के बाद लोगों ने कहा, "भाई का खुद का डीजे लग रहा है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "वाह भाई, आपने तो माहौल बना दिया. अब एक-एक करके डांस करने आएंगे लोग."