Haryana News

Delhi metro: सिर्फ 10 रुपये में घूम लेंगे पूरी दिल्ली! लेकिन भूलकर भी ट्राई न करें ये ट्रिक वरना...

 | 
Delhi metro: सिर्फ 10 रुपये में घूम लेंगे पूरी दिल्ली! लेकिन भूलकर भी ट्राई न करें ये ट्रिक वरना...

How To Save Delhi Metro Fare: दिल्ली में सफर करने के लिए मेट्रो को सबसे किफायती और सुरक्षित माना जाता है. इसके अलावा मेट्रो में सफर करने से आप सड़कों पर मौजूद जाम से बच जाते हैं और आपका समय भी काफी बचता है. दिल्ली मेट्रो में बिना टिकट (Delhi Metro Ticketless Travel) के सफर करने वालों की खबरें अक्सर ही देखने और सुनने को मिल जाती हैं. कई लोगों को दिल्ली मेट्रो का किराया बहुत ज्यादा लगता है. इसकी वजह से लोग मेट्रो में बिना टिकट घुसने की गुस्ताखी करते हैं. अगर आपको भी लगता है कि दिल्ली मेट्रो का किराया काफी ज्यादा है तो इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक लड़का बता रहा है कि कैसे दिल्ली मेट्रो में मात्र ₹10 में सफर किया जा सकता है. हालांकि हम आपको कभी भी उसके सुझाव पर जाने को नहीं कहेंगे.


क्या है वायरल वीडियो?
वायरल वीडियो में लड़का एक प्लेन पेपर पर दिल्ली मेट्रो का नक्शा (Delhi Metro Map) बनाता है जिसमें वह बताता है कि सुरेश और राजू दो दोस्त हैं जिनमें से सुरेश चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन से एम जी रोड मेट्रो स्टेशन तक के लिए सफर करता है और वह रोज इस रूट पर आता जाता रहता है. वहीं दूसरा दोस्त राजू रोज हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन से नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन तक जाता है. 1 दिन दोनों दोस्त मिलकर तय करते हैं कि सुरेश चावड़ी बाजार से आते हुए केवल नई दिल्ली मेट्रो (New Delhi Metro) तक के लिए टोकन लेगा, वहीं राजू रोज हुडा सिटी सेंटर (HUDA City Center Metro Station) से एम जी रोड मेट्रो स्टेशन (MG Road Metro Station) के लिए टोकन कटाएगा. बीच स्टेशन में कुतुब मीनार पर मिलकर दोनों अपने टोकन को चेंज कर लेंगे और इस तरह 10-10 रुपये में दोनों का सफर पूरा हो जाएगा.

इस वायरल वीडियो को जिस किसी ने भी देखा उसने अपना सिर पकड़ लिया. हालांकि हम किसी भी शख्स को इस ट्रिक को अपनाने को नहीं कहेंगे क्योंकि ऐसा करना मेट्रो के नियमों के खिलाफ है. इस फार्मूले को अपनाने वालों ने अपना अनुभव साझा करते हुए कमेंट बॉक्स में लिखा कि ऐसा करना संभव नहीं क्योंकि तब तक टाइम आउट हो चुका होगा और आपको फिर फाइन भी देना पड़ सकता है.