Haryana News

पलक झपकते खींच ले गई मौत, एमपी में हैरान करने वाला सड़क हादसा- देखें VIDEO

 | 
पलक झपकते खींच ले गई मौत, एमपी में हैरान करने वाला सड़क हादसा- देखें VIDEO

मौत के बारे में अक्सर कहा जाता है कि लाख जतन कर ले कोई, लाख सावधानियां बरते लेकिन जब धरती पर प्राणी का समय पूरा हो जाता है तो यह उसे खींचकर ले ही जाती है। मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में एक हैरान करने वाला सड़क हादसा हुआ। सड़क पार कर रहे एक बुजुर्ग दंपत्ति और रोड के किनारे खड़े बाइक सवार को तेज गति से आ रहे ट्रक ने पलक झपकते कुचल डाला। हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई जबकि एक 6 साल की बच्ची, बुजुर्ग और एक बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

यह सड़क हादसा सिवनी जिले के कुरई थाने के पास नागपुर-सिवनी हाईवे पर हुआ। हादसे का सीसीटीवी भी सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि बुजुर्ग दंपती सड़क पार कर रहे थे। इसी दौरान बाइक सवार पति-पत्नी अपनी पांच साल की बेटी के साथ डिवाइडर के यूटर्न पर खड़े थे। सड़क पार करने के दौरान ऐसा लग रहा था कि बुजुर्ग दंपती बेखबर मौत की ओर बढ़ते ही जा रहे हैं। ट्रक ड्राइवर दूर से ही देख रहा होता है कि बुजुर्ग सड़क पार कर रहे हैं लेकिन वह भी रफ्तार कम नहीं करता...

महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, जबकि बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं महिला के पति को मामूली चोटें आई हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि रोड बनाने वाली कंपनी की गलती से हादसा हुआ है। यह सड़क गांव के बीच से बिना फ्लाई ओवर के निकाली गई है। सभी शासकीय संस्थान और कक्षा 6वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल, कन्या स्कूल, कन्या शिक्षा परिसर, कन्या छात्रावास, शासकीय अस्पताल, जनपद पंचायत, तहसील ऑफिस, लोक सेवा केंद्र, ब्लॉक ऑफिस सभी रोड के एक तरफ हैं। 


इन संस्थानों में जाने के लिए हर दिन हजारों लोग जान जोखिम में डालकर सड़क पार करते हैं। बच्चों को छोड़ने अभिभावकों को सड़क के उस पार तक जाना पड़ता है। कुराई थाना प्रभारी एनएल मरावी ने बताया कि बीती रात का है। ट्रक ड्राइवर द्वारा बुजुर्ग दंपत्ति को बचाने में बाइक सवार भी चपेट में आए हैं। हादसा तब हुआ जब कुरई चोक की रहने वाली मृतक चांदनी जायसवाल (26) पति राहुल जायसवाल और बेटी नव्या जायसवाल (5) के साथ बाइक से जा रही थी और बुजुर्ग दंपती नैना बाई (60) और डब्बू वंशकार (68) रोड क्रॉस कर रहे थे।