Haryana News

Conch: शंख ले जाना भूल गए पंडित जी, फिर पूजा के दौरान कुछ ऐसा कर दिखाया..लोग तालियां बजाने लगे!

 | 
Conch: शंख ले जाना भूल गए पंडित जी, फिर पूजा के दौरान कुछ ऐसा कर दिखाया..लोग तालियां बजाने लगे!

Voice Of Conch: पूजा-पाठ के दौरान कई बार ऐसा होता है कि शंख बजाने को शुभ माना जाता है. हालांकि शंख को बजाने के कई कारण बताए जाते हैं, लेकिन इसे बजाने के लिए काफी ताकत की भी जरूरत होती है. इसी कड़ी में शंख बजाने का एक बहुत ही अजीबोगरीब वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक पंडित जी शादी के दौरान पूजा कराने गए तो वहां अपना शंख ले जाना ही भूल गए. इसके बाद उन्होंने गजब तरीके से शंख की आवाज निकाली है.

तिलक लगाए मंत्रोचार कर रहे हैं
दरअसल, हाल ही में इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि एक पंडित जी माथे पर तिलक लगाए हुए मंत्रोचार कर रहे हैं. उनके आसपास काफी भीड़ दिख रही है. वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है कि यह शादी के दौरान कराई जा रही पूजा का वीडियो है. इसमें पंडित जी मंत्र बोल रहे हैं और उनके सामने जजमान बैठ कर पूजा कर रहे हैं.

गजब तरीके से शंख की आवाज
तभी अचानक वीडियो देखकर यह लगा कि पंडित जी अपना शंख ले जाना भूल गए और वीडियो के कैप्शन में भी यही लिखा है कि जब आप शंख ले जाना भूल जाते हैं तो यही होता है. वीडियो में दिख रहा है कि जब पंडित जी मंत्र बोलकर खत्म करते हैं और शंख बजाने की बारी आती है तो बिना शंख अपने मुंह से इतने गजब तरीके से शंख की आवाज निकालते हैं कि वहां बैठे लोग अवाक रह जाते हैं.

पंडित जी की कला को देखकर तालियां
शंख की आवाज सुनकर कुछ लोग तो हंसने लगते हैं, जबकि कुछ लोग पंडित जी की कला को देखकर तालियां पीटने लगते हैं. इतना ही नहीं इस पूरी घटना के दौरान पंडित जी एकदम गंभीर मुद्रा में दिख रहे हैं. उनके चेहरे पर हंसी का कोई भाव नहीं आता है. फिलहाल यह वीडियो जैसे ही वायरल हुआ लोग इन पंडित जी को काफी टैलेंटेड बताने लगे हैं.