Haryana News

King Cobra की कसकर पकड़ ली गर्दन, दर्द से कराहता रहा सांप; देखें हैरान कर देने वाला Video

 | 
King Cobra की कसकर पकड़ ली गर्दन, दर्द से कराहता रहा सांप; देखें हैरान कर देने वाला Video

King Cobra Attack Video: किंग कोबरा दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक हैं और काटने के कुछ ही मिनटों में किसी व्यक्ति को मार सकते हैं. वे आमतौर पर भारत या पड़ोसी देशों में पाए जाते हैं. किंग कोबरा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस अजीबोगरीब क्लिप में एक शख्स को किंग कोबरा को नंगे हाथों से पकड़ते हुए दिखाया गया है. इस हैरान कर देने वाले वीडियो को देखने के बाद लोगों ही हालत पतली हो गई और व्यूजर्स ने शख्स को जमकर लताड़ा. इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है. हालांकि, जिस बात ने सबसे ज्यादा विवाद खड़ा किया है, वह है किंग कोबरा को उसकी गर्दन के पास कस कर पकड़ना.

किंग कोबरा की पकड़ ली गर्दन
किंग कोबरा की गर्दन को कसकर पकड़ने की वजह से नेटिजन्स में गुस्सा है. लोगों का कहना है कि भले ही वह जहरीला है, लेकिन उसके साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए. निक द रैंगलर द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो ने इंटरनेट पर एक गरमागरम बहस छेड़ दी है. जबकि कुछ दर्शकों को इस तरह के आत्मविश्वास और कौशल के साथ एक जहरीले सांप को संभालने की आदमी की क्षमता प्रभावशाली लग सकती है, अन्य लोग सांप के साथ दुर्व्यवहार के रूप में जो देखते हैं उससे नाराज हैं.


वीडियो ने इंटरनेट पर मचाया तहलका
जंगल में मौजूद जीवों की कठिनाइयों के बारे में विचार करना महत्वपूर्ण है, खासकर जब किंग कोबरा जैसे खतरनाक जानवरों की बात आती है. सांपों को संभालने वाले पेशेवर अक्सर प्रशिक्षित होते हैं और उनकी सुरक्षा के साथ-साथ जानवरों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक विशेषज्ञता रखते हैं. हालांकि, इसमें शामिल जानवरों की भलाई के लिए सावधानी और सम्मान के साथ ऐसी स्थितियों से संपर्क करना भी उतना ही महत्वपूर्ण है. इस वायरल वीडियो को 22 मिलियन व्यूज मिले हैं. वीडियो पर यूजर्स की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं मिलें.

किंग कोबरा (King Cobra) दुनिया में पाए जाने वाले सबसे जहरीले सांपों की लिस्ट में सबसे ऊपर आता है. किंग कोबरा भारत में पाया जाने वाला सबसे जहरीला सांप है. किंग कोबरा को 'नाग' या 'नागराज' के नाम से भी जाना जाता है.