Haryana News

भाई ने पढ़ाई से करने से किया मना तो बहन पहुंच गई पुलिस स्टेशन, जानें फिर क्या हुआ

 | 
भाई ने पढ़ाई से करने से किया मना तो बहन पहुंच गई पुलिस स्टेशन, जानें फिर क्या हुआ

Viral News: यूपी के हरदोई में शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली एक लड़की को उसके भाई ने पढ़ाई करने से मना कर दिया, जिससे नाराज लड़की पुलिस के पास पहुंची और पूरे मामले की शिकायत करते हुए कार्यवाही किए जाने की मांग की. पुलिस ने मामले को समझते हुए पूरे परिवार को बुलाकर समझाया, जिसके बाद परिजन किशोरी की पढ़ाई को तैयार हुए. किशोरी कक्षा 9 में पढ़ाई कर रही है और अगले साल बोर्ड की परीक्षा में बैठेगी.

कक्षा 9 में पढ़ाई कर रही बहन को भाई ने पढ़ने से किया मना
हैरतअंगेज मामला शाहाबाद कोतवाली का है. यहां के प्रभारी निरीक्षक दिलेश सिंह के पास नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली किशोरी प्रीति पहुंची और एक शिकायत दर्ज कराई. वह थी उसके ही सगे भाई शेर सिंह के खिलाफ. उसने प्रभारी निरीक्षक को बताया कि उसके भाई ने यह कहकर उसको पढ़ाई बंद करने को कह दिया कि अब वह बड़ी हो गई है और वह अब शादी लायक हो गई है इसलिए अब पढ़ाई बंद कर दो. प्रीति ने प्रभारी निरीक्षक को बताया कि वह आगे की भी पढ़ाई करना चाह रही है लेकिन भाई नहीं मान रहा है.

किशोरी की पढ़ाई में बाधा बने भाई को पुलिस ने समझाया
मामले की नजाकत को समझते हुए कोतवाल दिलेश कुमार सिंह ने किशोरी के भाई व परिजनों को बुलाकर समझाया तो बात बन गई. कोतवाल दिलेश ने किशोरी के परिवार से समझाया कि अगर बेटी पढ़ना चाहती है तो यह अच्छी बात है इसलिए उसे पढ़ाई के लिए ना रोका जाए. पुलिस के समझाने पर परिवार वाले भी समझे और बात मनाकर हंसी खुशी घर लौट गए. एसपी राजेश द्विवेदी का कहना है पुलिस की एक पहल से किशोरी अब बढ़ सकेगी और अगले वर्ष बोर्ड परीक्षा में बैठेगी.