Haryana News

Bing Holi Image Creator Name 2024: : बिंग होली इमेज क्रिएटर के साथ झटपट बनाएं Happy Holi 3D Photo , यूं करें डाउनलोड

 | 
Bing Holi Image Creator: बिंग होली इमेज क्रिएटर के साथ झटपट बनाएं Happy Holi 3D Photo, यूं करें डाउनलोड, जानें स्टेप-बाय-स्टेप प्रोसेस

Bing Holi Image Creator Name 2024: होली 25 मार्च को है और रंगों के इस त्योहार की शुरुआत कान्हा की नगरी वृन्दावन में हो गई है। 17 मार्च (2024) से देश-दुनिया से लोग अपनी होली को खास मनाने के लिए मथुरा-वृन्दावन पहुंचते हैं। होली के नजदीक आने के साथ ही कृष्ण भक्त भी अपने अराध्य के साथ होली के रंग में रंग जाते हैं। आजकल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को इमेज क्रिएट करने के लिए तेजी से इस्तेमाल किया जा रहा है। लोग पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों कामों के लिए AI के जरिए इमेज क्रिएट कर रहे हैं। अगर आपको लगता है कि ऑनलाइन टूल के जरिए AI से इमेज बनाना बहुत मुश्किल है तो आप गलत हैं। होली के शुभ मौके पर आप भी कस्टमाइज इमेज बनाकर अपनों को बधाई दे सकते हैं। अगर आप AI इमेज क्रिएट करना चाहते हैं तो यह तरीका बेहद आसान है। हम आपको बता रहे हैं कि कैसे Bing AI Image Creator के साथ आप एआई फोटो बना सकते हैं।

Bing Image Creator: यहां चेक करें डायरेक्ट लिंक
आपको बता दें कि अब आपको किसी व्हाट्सऐप स्टेटस या फोटो शेयर करने के लिए गूगल पर जाकर सर्च करने की जरूरत नहीं होगी। और आप AI टूल को कमांड देकर अपनी जरूरत और पसंदीदा इमेज क्रिएट कर सकते हैं। बिंग एआई इमेज क्रिएटर को कंप्यूटर, लैपटॉप और स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया जा सकता है।

कैसे काम करता है Bing AI Image Creator?
Bing Image Creator टेक्स्ट प्रोजेक्ट की तरह ही काम करता है और इसके लिए किसी तरह की AI फोटो बनाने की जरूरत नहीं होगी। यानी आप अपने हिसाब से AI टूल को कमांड देकर कोई भी फोटो क्रिएट कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आपको फोटो पसंद नहीं आती है तो आप इसमें करेक्शन भी कर सकते हैं। इस AI टूल को लैपटॉप के साथ-साथ फोन पर भी इस्तेमाल करना आसान है।

Bing AI Image Creator से यूं बनाएं AI फोटो


स्टेप 1: सबसे पहले Google या माइक्रोसॉफ्ट ब्राउजर में जाएं


स्टेप 2: इसके बाद bing image creator टाइप करकेस सर्च करें। bing.com/image/create इमेज क्रिएटर टूल का डायरेक्ट लिंक है।


स्टेप 3: इसके बाद Join & Create ऑप्शन पर क्लिक करें।


स्टेप 4: साइन इन करें, अगर पहले से माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट नहीं है तो साइनअप करें।


स्टेप 5: अब आप जिस तरह से इमेज या फोटो क्रिएट करना चाहते हैं, उस प्रॉम्प्ट को एंटर करें।


स्टेप 6: इसके बाद फोटो क्रिएट करने के लिए Generte ऑप्शन पर टैप करें।