Haryana News

Bank Robbery: 69 साल के बुजुर्ग ने रोक दी बैंक में डकैती, कुछ ऐसा किया..सरेंडर हो गया चोर!

 | 
Bank Robbery: 69 साल के बुजुर्ग ने रोक दी बैंक में डकैती, कुछ ऐसा किया..सरेंडर हो गया चोर!

California Bank: आपने बैंक डकैती के कई कारनामें सुने होंगे. कई बार तो बंदूक की नोंक पर बैंक में मौजूद ग्राहकों के बीच ही डकैती हो जाती है और कोई कुछ नहीं कर पाता है. लेकिन अमेरिका के कैलिफोर्निया से बैंक डकैती का एक ऐसा मामला सामने आया है जहां डकैती हो ही नहीं पाई और 69 साल के एक बुजुर्ग ने डकैती करने पहुंचे चोर को ऐसे रोक लिया कि आप सोच भी नहीं सकते हैं.

दरअसल, यह घटना अमेरिका के कैलिफोर्निया की है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 69 साल के माइकल आर्मस एक ग्राहक हैं और वे बैंक में किसी काम के लिए पहुंचे थे. उन्होंने देखा कि कैश काउंटर पर नकाबपोश एक संदिग्ध बैंककर्मी को धमका रहा है. संदिग्ध कह रहा था कि उसके बैग में विस्फोटक है. अगर उसे पैसे नहीं दिए तो ब्लास्ट कर देगा. इतना ही बात सुनकर इन बुजुर्गों को आभास हो जाता है कि यह शख्स बैंक लूटने आया है.

इसके बाद वह तत्काल उसके पास पहुंच जाते हैं और उससे हाथ मिलाते हैं. वह अचंभित रह जाता है कि आखिर यह शख्स कहां से आ गया. बातचीत में यह बताते हैं कि वह उनका पड़ोसी रह चुका है. वह फिर कंफ्यूज हो गया कि मैंने शख्स को कहीं नहीं देखा और यह खुद को पड़ोसी बता रहा है.

इसके बाद इन बुजुर्ग ने हाथ मिलाने के बाद उसे गले लगा दिया और कहने लगा इतने दिन बाद मिले हो और पहचान भी नहीं रहे हो. बुजुर्ग ने यह भी कहा कि बुजुर्ग ने उल्टे यह कह दिया कि उसे कुछ पैसों की जरूरत है और वह पैसे निकालने आया है. क्या वह उसकी मदद कर सकता है. यह बातचीत लंबी चल रही थी, तब तक बैंक कर्मी अलर्ट हो गए और उन्होंने पुलिस की मदद से लुटेरे को पकड़ लिया.

यह सब इतना आसान नहीं था लेकिन 69 साल के बुजुर्ग इसे आसान कर दिया. जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने इतना बड़ा रिस्क क्यों . तो उन्होंने कहा कि प्रेम और दयालुता में सब कुछ किया जा सकता है. उन्होंने तुरंत अंदाजा लगा लिया था कि यह शख्स कुछ गड़बड़ करने वाला है. फिलहाल उसे अरेस्ट कर लिया गया है. बताया गया कि बुजुर्ग शख्स जेल में उससे मिलने जाने वाले हैं.