Haryana News

वरमाला के बाद दुल्हन ने गुस्से में शादी कर दी कैंसिल, वजह जानकर आप भी बोलेंगे- जमाना बदल गया...

 | 
वरमाला के बाद दुल्हन ने गुस्से में शादी कर दी कैंसिल, वजह जानकर आप भी बोलेंगे- जमाना बदल गया...

Bride Groom News: शादी में कई बार ऐसा माहौल बन जाता है, जिसकी वजह से दूल्हा और दुल्हन अपनी शादियां तोड़ देते हैं. हालांकि, लोग अक्सर यह जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर शादी क्यों टूट गई. कभी तो शादी तोड़ने की वजह वाजिब होती है, जबकि कई बार तो अजीबोगरीब परिस्थिति में शादी तोड़ने पर मजबूर होना पड़ता है. उत्तर प्रदेश की हाल ही की एक घटना आपको निश्चित रूप से हैरान कर देगी. इस मामले में दुल्हन ने अपनी शादी सिर्फ इसलिए कैंसिल कर दी क्योंकि दूल्हे के परिवार ने उसके लिए कम गहने खरीदे थे.

सात फेरों से पहले दूल्हा बारात वापस लेकर लौटा
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना कानपुर देहात के सिकंदरा थाना क्षेत्र के मानपुर गांव की है. बताया जा रहा है कि मानपुर गांव के रहने वाले दूल्हे की शादी 30 अप्रैल (रविवार) को बनवारीपुर गांव की लड़की से तय हुई थी. रविवार को दूल्हा अपने नाते-रिश्तेदारों के साथ बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा, जिसके बाद दुल्हन के परिवार ने उनका स्वागत किया और सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा था. शादी की शुरुआत 'वरमाला' रस्म के साथ शुरू हुई, जिसके बाद दूल्हे के परिवार ने शादी के मंडप में दुल्हन के लिए खरीदे गए गहने, कपड़े और अन्य चीजें दीं.

गहने कम मिलने पर दुल्हन के परिवार वाले हुए खफा
हालांकि, दूल्हे के परिवार द्वारा दिए गए गहनों से दुल्हन और उसका परिवार खुश नहीं था. दुल्हन के परिवार वाले इतने नाराज हुए कि उन्होंने शादी कैंसिल कर दी. शादी कैंसिल होने के बाद तनाव बढ़ गया और दूल्हा-दुल्हन दोनों के परिजन थाने पहुंच गए. दूल्हे के पिता का आरोप है कि दुल्हन के परिवार ने पुलिस में दहेज की मांग की झूठी शिकायत दर्ज करायी है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि दुल्हन का परिवार उनके द्वारा लिए गए गहने और उपहार वापस नहीं कर रहा है. थाने में घंटों चली बहस के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया और वे अपने-अपने घर चले गए.