Haryana News

Twins Birth: अजूबा! महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, लेकिन समय अलग और साल अलग

 | 
Twins Birth: अजूबा! महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म, लेकिन समय अलग और साल अलग

Texas Woman: यह सूचना सुनकर शायद आप अचंभे में पड़ सकते हैं लेकिन यह सही है. एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया लेकिन उन दोनों बच्चों का साल अलग-अलग है. अब आप अंदाजा लगाइए यह कैसे संभव हुआ. यह बहुत ही सरल तरीके से संभव हुआ है आइए जानते हैं किसके पीछे क्या राज है.

Birth Of Twins In Different Years: किसी भी मां-बाप के लिए बच्चे का जन्म होना शायद उनके जीवन का सबसे बड़ा खुशी का पल है. लेकिन जुड़वा बच्चों का पैदा होना तो सोने पर सुहागा जैसा है. लेकिन हाल ही में एक बहुत ही दिलचस्प मामला सामने आया जब एक महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. लेकिन हैरान और सोचने वाली बात यह है कि इन जुड़वा बच्चों के जन्म का साल और समय अलग-अलग है.

अमेरिका के टेक्सास शहर में
दरअसल, अमेरिका के टेक्सास शहर में ऐसा अजूबा संभव हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है उसका नाम कैली है. यह सब इसलिए संभव हुआ क्योंकि कैली ने अपनी पहली जुड़वा बच्ची को 31 दिसंबर 2022 की रात 11 बजकर 55 मिनट पर जन्म दिया. वहीं दूसरी बच्ची को 1 जनवरी को 12 बजकर 1 मिनट पर जन्म दिया. 

 जुड़वा बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ
इसका मतलब साफ है दोनों के जन्म में कुछ ही मिनटों का अंतर है लेकिन साल बदल गया और एक का जन्म 2022 में हुआ जबकि दूसरे का जन्म 2023 में हुआ. रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया कि जुड़वा बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ है, साथ ही मां बनी महिला की तबीयत भी ठीक है. इन बच्चों के जन्म के बाद उनका पूरा परिवार काफी खुश है और जश्न में डूब गया है.


तस्वीरें कपल ने सोशल मीडिया पर
उधर जैसे ही बच्चों का जन्म हुआ दोनों बच्चों की तस्वीरें कपल ने सोशल मीडिया पर शेयर कीं और लोगों से उनके लिए शुभकामनाएं भी मांगी. उन्होंने खुद अपनी पोस्ट के कैप्शन में इस बारे में बताया है कि दोनों बच्चियों का जन्म किस समय हुआ है. लोग उन्हें खूब शुभकामनाएं भी दे रहे हैं और कह रहे हैं कि वे दोनों काफी लकी हैं.