Haryana News

Coconut Shell: नारियल की खोल से करोड़ों कमाने की फिराक में ये लड़का, वायरल हो गई 'स्कीम'

 | 
Coconut Shell: नारियल की खोल से करोड़ों कमाने की फिराक में ये लड़का, वायरल हो गई 'स्कीम'

Sell of Coconut Shell: आज का दौर डिलीवरी सर्विस का दौर है. हर कोई अपने घर बैठे हर चीज मंगाना चाहता है. इसमें कंपनियां भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर अमेजन पर बेची जा रही एक ऐसी चीज का स्क्रीनशॉट वायरल हुआ कि इस पर बहस होने लगी. यह नारियल की खोल का स्क्रीनशॉट है और एक यूजर ने इसकी कीमत को शेयर किया है.

नारियल की खोल को खरीदने का विकल्प
दरअसल, वैसे तो नारियल की खोल को लोग इधर-उधर फेंक देते हैं लेकिन ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजॉन पर नारियल की खोल को खरीदने का विकल्प दिया गया है. इसी पर एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि पहले इसके बारे में पता नहीं थी वरना करोड़ों रुपए इसी से कमा लिए जाते. वैसे तो यूजर ने यह एक तंज के रूप में लिखा था लेकिन इस पर एक नई बहस शुरू हो गई.

यूजर ने कसा तंज तो शुरू हुई बहस!
हुआ यह कि एक अन्य यूजर ने पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि आखिर क्यों ई कॉमर्स की वेबसाइट हर चीज बेचना चाह रही हैं. इसके जवाब में एक दूसरे यूजर ने लिखा कि ऐसा करने के लिए वह स्वतंत्र है. वह वही चीज बेच रही हैं जो लोग खरीदना चाह रहे हैं. अब सवाल यह है कि आखिर नारियल की खोल का उपयोग क्या है, जो इतने महंगे में इसकी बिक्री हो रही है.

नारियल की खोल के कई उपयोग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नारियल की खोल को कई तरीके से उपयोग में लाया जा सकता है. इसमें पकाए खाने में अच्छी खुशबू आती है. नारियल के खोल में चावल या करी पकाने पर भोजन में मिट्टी की सौंधी खुशबू का स्वाद भी मिलता है. नारियल की खोल का इस्तेमाल पर्यावरण के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकता है. खोल को गमले के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, इससे बर्ड फीडर भी बना सकते हैं.