Haryana News

800 करोड़ की बिल्‍ली और 4000 करोड़ रुपये का कुत्ता, ये हैं दुनिया के सबसे महंगे जानवर!

 | 
800 करोड़ की बिल्‍ली और 4000 करोड़ रुपये का कुत्ता, ये हैं दुनिया के सबसे महंगे जानवर!
जानवरों की कीमत से जुड़ी सोशल मीडिया स्‍टडी में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं, इनमें कुत्ता-बिल्‍ली की कीमत करोड़ों में आंकी गई है. कई जानवर तो इनमें 'सेलिब्रिटी' का दर्जा रखते हैं. एक कुत्ता तो हजारों करोड़ रुपए का है. 'ऑल अबाउट कैट्स' की रिपोर्ट में इन जानवरों के बारे में बताया गया है.


अमेरिका की लोकप्रिय सिंगर टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) के पास स्‍कॉटिश फोल्‍ड नस्‍ल की बिल्‍ली ओलिविया बेंसन है. दावा है कि यह दुनिया में तीसरा सबसे महंगा जानवर है. इस बिल्‍ली की कीमत 800 करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा आंकी गई है. 

दूसरे नंबर पर भी एक बिल्‍ली है. यह बिल्‍ली तो सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर भी है. इसका नाम नाला कैट है, जो इंस्‍टाग्राम पर @Nala_cat नाम से पॉपुलर है. इस बिल्‍ली के इंस्‍टाग्राम पर 44 लाख से भी ज्‍यादा फॉलोअर्स हैं, नाला की कीमत रिपोर्ट में 825 करोड़ से भी ज्‍यादा आंकी गई है. नाला का नाम 'गिनीज बुक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड' में भी दर्ज है.  


महंगे जानवरों की लिस्‍ट में सबसे टॉप पर जर्मन शेफर्ड नस्‍ल का कुत्ता Gunther VI है. इसका मालिकाना हक इतालवी कंपनी गुंथर कॉरपोरेशन के पास है. इसकी कीमत 4000 करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा बताई गई है. 

'न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट' की रिपोर्ट में बताया गया है कि इन जानवरों की लिस्‍ट इंस्‍टाग्राम एनालिटिक्‍स के आधार पर बनाई गई है, इनमें जानवरों प्रतिदिन एक सोशल मीडिया पोस्‍ट से कितनी कमाई होती है? ये चीजें लिस्‍ट बनाते हुए ध्‍यान में रखी गईं हैं.

जब ओलिविया को मिले 20 लाख से ज्‍यादा लाइक! 
टेलर स्विफट ने साल 2020 में ओलिविया का फोटो इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट किया था, इस फोटो को 20 लाख से ज्‍यादा लाइक मिले थे. वैसे, टेलर स्विफ्ट अपनी बिल्‍ली को कितना प्‍यार करती हैं, यह चीज उनके सोशल मीडिया पोस्‍ट से साफतौर पर झलकती है. 

बिल्‍ली ओलिविया बेंसन की कीमत 800 करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा आंकी गई है (Instagram)


बिल्‍ली ओलिविया बेंसन की कीमत 800 करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा आंकी गई है (Instagram)


जानें दुनिया के सबसे महंगे जानवरों के बारे में...
टेलर स्विफ्ट की बिल्‍ली के बाद दुनिया के सबसे महंगे जानवरों में मशहूर अमेरिकी टीवी होस्‍ट ओप्रा विनफ्रे के कुत्‍ते शैडी, सनी, लॉरेन, लायला और ल्‍यूक शामिल हैं, इनकी कीमत 250 करोड़ के आसपास है.

पॉमेरियन नस्‍ल का जिफपॉम नाम का कुत्‍ता चौथे नंबर पर है, इसकी कीमत 200 करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा आंकी गई. पांचवे नंबर पर जर्मन फैशन डिजायनर कार्ल लेजरफेल्‍ड की बिल्‍ली चौपटे है, इसकी कीमत 100 करोड़ रुपए से भी ज्‍यादा है. मशहूर अभिनेत्री बेटी व्‍हाइट के कुत्ते की कीमत 40 करोड़ से ज्‍यादा दर्ज की गई. हालांकि, कार्ल लेजरफेल्‍ट और बेटी व्‍हाइट दोनों ही लोगों की मौत हो चुकी है. 

दुनिया के सबसे महंगे जानवरों की पूरी लिस्‍ट 

दुनिया के सबसे महंगे जानवरों की पूरी लिस्‍ट