Haryana News

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बल्ले से उस्मान ख्वाजा और गेंद से ये भारतीय रहा हीरो, सीरीज में बिखेरा जलवा

 | 
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में बल्ले से उस्मान ख्वाजा और गेंद से ये भारतीय रहा हीरो, सीरीज में बिखेरा जलवा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन हो गया। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन पहले दो मैच जीतकर भारत ने सीरीज अजेय बढ़त बनाई थी। इंदौर में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली, लेकिन अगला मैच ड्रॉ रहा और सीरीज की स्कोर लाइन 2-1 रही। इस सीरीज की बात करें तो बल्ले से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी ने और गेंद से भारतीय खिलाड़ी ने जलवा बिखेरा। 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शीर्ष रन स्कोर ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा रहे, जिन्होंने 1 शतक और 2 अर्धशतकों की बदौलत 333 रन बनाए। उन्होंने 4 मैचों में 7 पारियां खेलीं। आखिरी पारी में वे चोटिल हो गए। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज 300 या इससे ज्यादा रन इस सीरीज में नहीं बना पाया। दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली थे, जिन्होंने एक शतक की बदौलत 297 रन चार मैचों की 6 पारियों में बनाए। 


वहीं, चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में गेंद से आर अश्विन ने जलवा बिखेरा। वे एकमात्र गेंदबाज थे, जिन्होंने 15 अलग-अलग बल्लेबाजों को आउट किया। सीरीज की 8 पारियों में आर अश्विन ने कुल 25 विकेट अपने नाम किए। वहीं, दूसरे नंबर पर रविंद्र जडेजा और ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन थे, जिन्होंने 22-22 विकेट इस सीरीज में अपने नाम किए। जडेजा का औसत लियोन से काफी अच्छा रहा। इसलिए वे दूसरे नंबर पर हैं।