Haryana News

पाकिस्तान के लाहौर में बवाल, PSL के Playoffs पर छाए संकट के बादल

 | 
पाकिस्तान के लाहौर में बवाल, PSL के Playoffs पर छाए संकट के बादल

पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल का 2023 का सीजन अपने अंतिम चरण में है और आज यानी 15 मार्च को पीएसएल 2023 का पहला प्लेऑफ मैच खेला जाना है, लेकिन इससे पहले लाहौर में हालात बिगड़ गए हैं। लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तान्स के बीच खेले जाने वाले पहले क्वालीफायर मैच से एक दिन पहले लाहौर में राजनीतिक उथल-पुथल देखने को मिली है। 

यही कारण है कि लाहौर और मुल्तान की टीम प्रैक्टिस भी नहीं कर सकी है और बुधवार को क्वालीफायर मैच खेला जाना है। लाहौर में चारों तरफ पुलिस और इमरान खान के समर्थकों के बीच झड़प जारी है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अरेस्ट करने के लिए ये सब किया जा रहा है। पुलिस बल का प्रयोग और आंसू गैस के खिलाफ समर्थकों ने पथराव किया और ऐसे में जमन पार्क पर तनाव बढ़ा।

पाकिस्तान की मीडिया की मानें तो ये वही इलाका है, जहां पीएसएल की टीम लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तान टीम का होटल कुछ ही दूरी पर है। यहां तक कि लाहौर का गद्दाफी स्टेडियम भी चंद मिनटों की दूरी पर है। ऐसे में ओवरशीज खिलाड़ियों पर क्या बीत रही होगी, ये अपने आप में बड़ा सवाल है और इससे पाकिस्तान की एक बार फिर से किरकिरी हो गई है। 

पाकिस्तान के एक खेल पत्रकार फरीद खान ने अपने यूट्यूब चैनल पर बताया है कि पीएसएल को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आपातकालीन बैठक बुलाई गई है, जिसमें पीएसएल को पोस्टपोन किया जा सकता है या फिर नॉकआउट मैचों को कराची शिफ्ट किया जा सकता है। इन चार मैचों के लिए यूएई भी एक विकल्प है, जिस पर विचार जारी है।