Haryana News

टेस्ट के बाद ODI सीरीज में भी स्टीव स्मिथ करते दिखेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, पैट कमिंस नहीं लौटेंगे वापस

 | 
टेस्ट के बाद ODI सीरीज में भी स्टीव स्मिथ करते दिखेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी, पैट कमिंस नहीं लौटेंगे वापस

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में स्टीव स्मिथ ही ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते नजर आएंगे। पैट कमिंस भारत के खिलाफ हाल में खत्म हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट मैच के बाद अपनी बीमार मां के पास स्वदेश लौट गए थे, जिसके बाद बचे हुए दो टेस्ट मैच में स्मिथ ने ही ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली थी। स्मिथ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने एक टेस्ट जीता, जबकि दूसरा ड्रॉ करवाया। वहीं अहमदाबाद में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच के दौरान ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की मां का निधन हो गया था। मारिया कमिंस ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही थीं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के मुताबिक कमिंस वनडे सीरीज के लिए भी भारत वापस नहीं आ पाएंगे और ऐसे में स्मिथ ही कप्तानी संभालेंगे। स्मिथ अगर कप्तानी करते हैं, तो इसका मतलब ऑस्ट्रेलिया अपने पांच वनडे मुकाबले में चौथे कप्तान के साथ उतरेगा। दरअसल सितंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद आरोन फिंच ने रिटायरमेंट की घोषणा की। जिसके बाद पैट कमिंस को वनडे टीम की भी कमान सौंपी गई।

इंग्लैंड के खिलाफ नवंबर में वनडे सीरीज के दूसरे मैच में कमिंस को आराम दिया गया था, तब जोश हेजलवुड को कप्तान बनाया गया था। हेजलवुड चोटिल हैं और ऐसे में अब स्मिथ को कप्तान बनाया जाएगा। स्मिथ इससे पहले 51 वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाल चुके हैं।

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की ODI स्क्वॉड
डेविड वॉर्नर, ट्रैविस हेड, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, मार्कस स्टॉयनिस, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, जोश इंग्लिस, सीन एबट, एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, नाथन एलिस, एडम जाम्पा।