Haryana News

IPL में इतने रन हैं लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए जीत की गारंटी, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

 | 
IPL में इतने रन हैं लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए जीत की गारंटी, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

लखनऊ सुपर जाएंट्स आईपीएल का तीसरा सीजन खेल रही है। लखनऊ ने अभी तक खिताब तो नहीं जीता है, लेकिन दमदार खेल केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने दिखाया है। आईपीएल में लखनऊ के लिए एक जीत की गारंटी भी है। अगर लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 या इससे ज्यादा रन बना लिए तो फिर उनको कोई हराने वाली नहीं है। ऐसा एक या दो बार नहीं, बल्कि एक दर्जन से ज्यादा बार हो चुका है। 

दरअसल, आईपीएल में एकमात्र टीम होगी, जो अभी तक पहले बल्लेबाजी करते हुए अगर 160 या इससे ज्यादा रन बना ले तो अजेय रहती है। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 13 बार 160 से ज्यादा रन पहली पारी में बनाए हैं और सभी मुकाबले जीते हैं। इस तरह 160 रन LSG के लिए जीत की गारंटी हैं। हालांकि, ज्यादातर मुकाबले लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ के ही भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में जीते हैं। 

इतना ही नहीं, पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स का रिकॉर्ड दमदार है। लखनऊ ने आईपीएल में अब तक पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 मुकाबलों में से 15 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और सिर्फ दो ही मुकाबले गंवाए हैं। एक मैच बेनतीजा रहा है। ऐसे में साफ कहा जा सकता है कि लखनऊ के खिलाफ पहले गेंदबाजी करना खतरे से खाली नहीं है और अगर एलएसजी ने 160 रन या इससे ज्यादा का स्कोर बना लिया तो फिर वे अजेय होंगे।