Haryana News

पाकिस्तानियों की छोटी-छोटी खुशियां... उस्मान ख्वाजा के शतक का क्रेडिट लेने आया PAK जर्नलिस्ट जमकर हुआ ट्रोल

 | 
पाकिस्तानियों की छोटी-छोटी खुशियां... उस्मान ख्वाजा के शतक का क्रेडिट लेने आया PAK जर्नलिस्ट जमकर हुआ ट्रोल

पाकिस्तान के जर्नलिस्ट फरीद खान ने ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा के शतक के बाद कुछ ऐसा ट्वीट किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनको जमकर ट्रोल किया जा रहा है। अहमदाबाद टेस्ट मैच के दूसरे दिन ख्वाजा 180 रन बनाकर आउट हुए। फरीद खान ने ट्विटर पर लिखा कि उस्मान ख्वाजा इस सेंचुरी में पाकिस्तान में जन्में पहले ऐसे सलामी बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ टेस्ट शतक लगाया है। इससे पहले 1999 में सईद अनवर और शाहिद अफरीदी चेन्नई में ऐसा कर चुके हैं। फरीद खान का यह ट्वीट भारतीय क्रिकेट फैन्स को कुछ खास पसंद नहीं आया और इसके बाद उनकी सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोलिंग शुरू हो गई।

उस्मान ख्वाजा का जन्म 1986 में पाकिस्तान के इस्लामाबाद में हुआ था। ख्वाजा बचपन में ही अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गए थे। 2011 में सिडनी में एशेज सीरीज के मैच में उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू किया था, इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले ख्वाजा पहले मुस्लिम क्रिकेटर बने थे।


ख्वाजा का इस सीरीज में अभी तक शानदार प्रदर्शन रहा है। उन्होंने दिल्ली टेस्ट में 81, जबकि इंदौर टेस्ट में 60 रनों की पारी खेली थी। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 में अभी तक सबसे ज्यादा रन ख्वाजा के नाम ही दर्ज हैं।