Haryana News

SL vs PAK: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने स्लिप में लपका एकदम नामुमकिन से नजर आ रहा कैच

 | 
SL vs PAK: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने स्लिप में लपका एकदम नामुमकिन से नजर आ रहा कैच- Video
पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम पर दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन पाकिस्तान ने अपनी पकड़ काफी मजबूत कर ली है। पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 149 रनों की बढ़त बनाई और दूसरी पारी में 175 रनों तक श्रीलंका के छह विकेट भी गिरा दिए। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस दौरान स्लिप में एक अद्भुत कैच लपका, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। श्रीलंकाई सीनियर खिलाड़ी एंजलो मैथ्यूज नोमान अली की गेंद पर अपना बल्ला अड़ा बैठे और गेंद विकेटकीपर और स्लिप के बीच में हवा में उछल गई।


बाबर आजम ने बाईं ओर फुल लेंथ डाइव मारी और दमदार कैच लपका। यह मैच पहली बार देखने में सिंपल लगा, लेकिन रिप्ले में साफ हुआ कि बाबर ने कितनी फुर्ती से यह कैच लपका। बाबर का रिऐक्शन समय काफी कम था और इसी वजह से वह इस कैच को लपक पाए। श्रीलंका ने इस तरह से 91 रनों पर अपना तीसरा विकेट गंवाया था। श्रीलंका की ओर से सलामी बल्लेबाज निशान मधुष्का ने 52 रनों की अहम पारी खेली।


पहली पारी में श्रीलंका की ओर से शतक लगाने वाले धनंजय डिसिल्वा ने दूसरी पारी में भी मोर्चा संभाला हुआ है और पचासा जड़कर क्रीज पर डटे हुए हैं। मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पहली पारी में 312 रन बनाए, जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 461 रन ठोक डाले। सऊद शकील ने नॉटआउट 208 रनों की पारी खेली थी।